scriptगर्मी से मिलने वाली है राहत, अगले दो दिनों तक गरज-चमक के साथ चलेगी तेज हवाएं | People relief from heat due to rain in Chhattisgarh | Patrika News

गर्मी से मिलने वाली है राहत, अगले दो दिनों तक गरज-चमक के साथ चलेगी तेज हवाएं

locationकांकेरPublished: Mar 24, 2020 10:44:37 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

दिन का तापमान एक-दो डिसे कम हुआ है। अब आने वाले दो दिनों तक मौसम में परिवर्तन आने के साथ एक-दो डिसे तापमान कम होगा। 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा चलेगी (Weather News)।

weather news

गर्मी से मिलने वाली है राहत, अगले दो दिनों तक गरज-चमक के साथ चलेंगी तेज हवाएं

कांकेर. दिनभर चिलचिलाती धूप और शाम को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। बादल आसमान में दिखे और धूप के साथ ही हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। पहले तो लगा कि बारिश होगी पर बारिश हुई नहीं। इस बूंदाबांदी के बाद हवाओं की गर्मी कम हुई और हवा ठंडी हो गई। हवाओं के ठंडक होने से लोगों को गर्मी और उमस से छोड़ी राहत मिली। सनद रहे कि दिन भर भारी गर्मी व उमस थी (Weather News)।

पहले तो लगा कि बारिश होगी पर बारिश हुई नहीं। इस बूंदाबांदी के बाद हवाओं की गर्मी कम हुई और हवा ठंडी हो गई। हवाओं के ठंडक होने से लोगों को गर्मी और उमस से छोड़ी राहत मिली। सनद रहे कि दिन भर भारी गर्मी व उमस थी।

आने वाले दो दिनों तक इसी तरह का परिवर्तन देखने को मिलेगा, साथ ही गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। दिन में तेज गर्मी से लोग परेशान हैं। कूलर और पंखे फेल हो गए हैं। सुबह तेज धूप के कारण बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। पिछले दो दिनों से तापमान में मामूली परिवर्तन देखने मिला है। दिन का तापमान एक-दो डिसे कम हुआ है। अब आने वाले दो दिनों तक मौसम में परिवर्तन आने के साथ एक-दो डिसे तापमान कम होगा। 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा चलेगी।

इससे लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलेगी, लेकिन मानसून आने के पहले तक लोग धूप और उमस से परेशान रहेंगे। वर्तमान में दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है। दोपहर को तीखी धूप से लोग बेहाल हो गए हैं। सडक़ों पर भी चहल-पहल कम हो गई है। वहीं शाम को मौसम में मामूली परिवर्तन देखने को मिल रहा है। हवा भी चल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो