scriptछत्तीसगढ़ के जंगलों में BSF के जवानों को मिली बड़ी सफलता, सर्चिंग के दौरान दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार | Police arrest 2 Hardcore Naxalites in Chhattisgarh | Patrika News

छत्तीसगढ़ के जंगलों में BSF के जवानों को मिली बड़ी सफलता, सर्चिंग के दौरान दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

locationकांकेरPublished: May 21, 2019 01:44:39 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल (Naxal) क्षेत्र में नक्सल विरोधी मूवमेंट के तहत जारी सर्चिंग में मंगलवार को बीएसएफ के जवानों (BSF Jawan) को बड़ी सफलता मिली है। इस सर्चिंग में पुलिस ने पखांजूर के जंगलों से दो हार्डकोर नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ्तार किया है। जो गर्मी के दिनों में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

naxalite

छत्तीसगढ़ के जंगलों में BSF के जवानों को मिली बड़ी सफलता, सर्चिंग के दौरान दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

पखांजूर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धूर नक्सल क्षेत्र में बीएसएफ (BSF) के जवानों को नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ मूवमेंट में एक बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार को कांकेर जिले के पखांजूर के जंगलो में सर्चिंग के दौरान बीएसएफ (BSF) के जवानों ने हार्डकोर नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ्तार किया है। इसमें एक महिला और एक पुरुष नक्सली शामिल है।
बीएसएफ (BSF) के जवानों से मिली जानकारी के अनुसार इन नक्सलियों (Naxalite) पर हत्या, आगजनी, लूट समेत और कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। सुरक्षाबलों ने दोनों नक्सलियों (Naxalite) को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। फिलहाल इन दोनों नक्सलियों (Naxalite) को पुलिस की रिमांड में रखा जाएगा।

नक्सल (Naxal) विरोधी मूवमेंट के तहत जारी है सर्चिंग
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धूर नक्सल क्षेत्रों में पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम द्वारा लगातार नक्सल (Naxal) विरोधी मूवमेंट जारी है। इस मूवमेंट में पुलिस, बीएसएफ (BSF) के जवान और सुरक्षाबलों की टीम मिलकर काम कर रही है। जिसमें अब तक नक्सलियों (Naxalite) के कई कैंपों को तबाह किया जा चुका है। नक्सल विरोधी मूवमेंट के तहत ही सर्चिंग कर रहे जवानों को ये सफलता हाथ लगी और ताड़बेली गांव के जंगलों से सुरक्षाबलों ने दोनों नक्सलियों (Naxalite) को पकड़ लिया।

बताया जाता है कि गर्मी के दिनों में नक्सली (Naxalite) अलग-अलग ठिकानें ढूंढने के साथ ही बड़ी वारदतों को अंजाम देने की फिराक में रहते है। फिलहाल बीएसएफ (BSF) जवानों ने नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो