पुलिसवाले भी रह गए हक्के-बक्के जब आरोपियों ने कहा- टीबी के इलाज के लिए डॉक्टर ने मांगा गाय का गरम कलेजा और ताजा खून

छत्तीसगढ़ में गाय काटने (cow slaughter) का सनसनी खेज मामला सामने आया है। मुखबिर के सूचना पर पहुंची पुलिस ने गाय के मांस, खून और मुंडी के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने संबंधित धारा में आरोपियों के खिलाफ अपराध (crime news) दर्ज कर लिया है।

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले आतुरगांव के जंगल में एक गाय काटने (cow slaughter) का सनसनी खेज मामला सामने आया है। मुखबिर के सूचना पर पहुंची पुलिस ने गाय के मांस, खून और मुंडी के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों के साथ कुल्हाड़ी एवं अन्य हथियार भी बरामद किए गए है। पुलिस ने संबंधित धारा में आरोपियों के खिलाफ अपराध (Crime news) दर्ज कर लिया है।

मच गई भगदड़
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत आतुरगांव के बड़ेपारा से लगी पहाड़ी के पास जंगल में गाय काटी (cow slaughter) जाने की सूचना मिली। पुलिस ने मुखबिर के सूचना के आधार पर मौके पर दबिश दी तो पांच लोग गाय की मांस को अलग कर रहे थे। पुलिस टीम को जंगल में देखकर भगदड़ मच गई, यहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मौके से 5 कुल्हाड़ी और मांस काटने वाला हथियार, डिब्बे में गाय का खून और बोरी में गाय की सिर कटी मुंडी बरामद किया गया।

cow slaughter

टीबी का इलाज करने डॉक्टर ने मांगा था गाय का खून
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि गांव में एक व्यक्ति टीबी (TB) की बीमारी से ग्रसित है। उक्त व्यक्ति का इलाज चल रहा है। किसी प्रकार का लाभ नहीं मिला तो एक महिला डाक्टर ने टीबी की बीमारी ठीक करने का दावा किया। परिजनों से गाय का गरम कलेजा और ताजा खून से ठीक करने के लिए कहा था। उक्त बीमारी को ठीक करने के लिए आतुरगांव और कुलगांव के लोग जंगल में पहाड़ के नीचे गाय काट दिया। जहां गाय काटा गया था उक्त स्थान पर मांस और खून के लोथड़े इधर-उधर फैले हुए थे। कुछ मांस बोरियों में रखी गई थी। गाय की शिनाख्त को छुपाने के लिए सिर को बोरी में रख दिया गया है। पुलिस को देखकर कुछ लोग तो फरार हो गए मौके से पांच लोगों को ही गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपियों का अलग-अलग बयान भी दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मौके पर बरामद सामानों के आधार पर आरोपी जीवन कुंजाम (22) पिता सहदेव कुंजाम और फागूराम कोरेटी (58) पिता गनपत, आतुरगांव निवासी विशाल कोरेटी (23) राजेश कुरेटी, हीरालाल (62) पिता द्ववारुराम, रामलाल कावड़े (69) पिता मनोहर के खिलाफ पशु कु्ररता (cow slaughter) अधीनियम के तहत अपराध (Crime news) दर्ज कर लिया गया है, इसकी सूचना जैसे ही बजरंंग दल और अन्य हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को लगी कोतवाली में भीड़ जमा होने लगी। पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए सभी को हटा दिया और पकड़े गए सभी आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned