भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब की चल रही थी बिक्री, पुलिस ने दी दबिश तो उस गए होश....

एक दल से विधायक टिकट के लिए दावेदारी करने वाले सफेदपोश भी आरोपी को छुड़ाने के लिए एड़ीचोटी का जोर लगा दिया।

Deepak Sahu

September, 1305:55 PM

Kanker, Chhattisgarh, India

कांकेर/दुधावा/ बासनवाही. छत्तीसगढ़ के दुधावा पुलिस ने मंगलवार की रात ग्राम घोटियावाही में छापेमारी कर एक रसूखदार शराब कोचिया को करीब 10.810 लीटर अंग्रेजी मदिरा के साथ गिरफ्तार कर लिया। रसूखदार कोचिया के पकडऩे जाने पर सफेदपोशों में हड़कंप मच गया। सूत्रों की माने तो एक दल से विधायक टिकट के लिए दावेदारी करने वाले सफेदपोश भी आरोपी को छुड़ाने के लिए एड़ीचोटी का जोर लगा दिया।

जब रख रहा था शराब तभी हुई छापेमारी
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 34(2) के तहत प्रकरण दर्ज फाइल आगे बढ़ा दी। घोटियावाही में रसूखदार कोचिया रजलाल वट्टी (47) पिता श्यामलाल वट्टी काफी दिनों से अवैध ढंग शराब बेच रहा था। कोचिया को पकडऩे की तैयारी में पुलिस लगी थी। मंगलवार की रात कोचिया जब 40 पौवा गोवा, दो नग एम्पेरियर, चार नग बीयर अपनी दुकान में छुपाकर रख रहा था। तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी शराब कोचिया को दबोच लिया और दुकान के अंदर से शराब भी बरामद कर लिया। पुलिया कार्रवाई होते ही सफेदपोशों में खलबली मच गई। सफेदपोशों ने मुख्यालय तक मामले को दबाने की कोशिश की लेकिन इससे पहले दुधावा पुलिस ने अपने रजिस्टर में अपराध दर्ज कर लिया था।

smuggling

सूत्रों की माने तो दुधावा क्षेत्र के दो सफेदपोश आरोपी को छुड़ाने की पूरी कोशिश की पर सफल नहीं हो पाए। सफेदपोशों में एक राष्ट्रीय पार्टी से विधायक टिकट के लिए प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। यानी सफेदपोशों के संरक्षण में शराब को अंचल में बेचने का खेल चल रहा है। हालांकि दुधावा चौकी प्रभारी अखिलेश धीवर ने आरोपी के खिलाफ धारा 34 (2) के तहत अपराध दर्ज कर फाइल को जिला मुख्यालय की तरफ बढ़ा दिया।

आबकारी विभाग की सुस्ती से शराब की अवैध ब्रिकी
आबकारी विभाग की सुस्ती से नगर और अंचल में शराब कोचिए सक्रिय हो गए हैं। आबकारी की सरकारी दुकानों पर थोक के भाव में कोचियों को शराब दी जा रही है। कोचिए सरकारी शराब दुकान से बड़ी मात्रा में शराब उठाने के बाद अंचल में दो गुने दामों पर धड़ल्ले से खपा रहे हैं। आबकारी विभाग की संलिप्तता के चलते अंचल में शराब की अवैध बिक्री पर रोक नहीं लग पा रही है।

Deepak Sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned