scriptराज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता: प्रतीक इलेवन की टीम ने जीती ट्रॉफी, विधायक नाग ने दिया एक लाख रूपए पुरस्कार | Prateek elevens team won the trophy state level cricket tournament | Patrika News

राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता: प्रतीक इलेवन की टीम ने जीती ट्रॉफी, विधायक नाग ने दिया एक लाख रूपए पुरस्कार

locationकांकेरPublished: Jan 31, 2023 12:07:24 pm

Submitted by:

CG Desk

State level Cricket Tournament: दस दिनों तक चली राज्य स्तरीय रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच प्रतीक इलेवन और कोरमटोला टीम के बीच खेला गया। इनमें से प्रतीक इलेवन की टीम ने एकतरफा कोर्रामटोल को हराकर अंतागढ़ ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता

प्रतीक इलेवन की टीम ने जीती ट्रॉफी

State level Cricket Tournament: एक दिन पहले हुए मैच में प्रतीक इलेवन ने सेमीफाइनल में स्थानीय टीम कैरम क्लब को और कोरमटोला ने दूसरे सेमीफाइनल मैच(State level Cricket Tournament) में फरसगांव टीम को हरा दिया। जिसके बाद दोनों टीम के बीच फाइनल मैच खेला गया। प्रतीक एकादश ने टॉस जीतकर पहले कोरम टोला को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित कर स्वयं क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।
प्रतीक ग्यारह की सधी गेंदबाजी और क्षेत्रक्षण के आगे कोरमटोला साढे आठ ओवर में मात्र 48 रनों पर ढेर हो गई। प्रतीक इलेवन ने साढे चार ओवर में बल्लेबाजी कर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर ट्राफी अपने नाम कर ली। फाइनल मैच (State level Cricket Tournament) में मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग (MLA Anoop Nag) ने विजेता टीम को एक लाख की नकद राशि और ट्राफी स्व. कौशल नाग की स्मृति में प्रदान किया। वहीं उपविजेता कोर्राम टोला की टीम को 50 हजार व ट्राफी विशिष्ट अतिथि के रूप मौजूद पुलीस अधीक्षक कांकेर शलभ कुमार सिन्हा के हाथों प्रदान किया गया।
यह भी पढ़ें: CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, उमस से लोगों को मिलेगी राहत

विधायक ने कहा-अंतागढ़ के लिए गर्व की बात
मैच प्रारंभ होने से पहले अतिथियों के स्वागत के बाद राजकीय गीत अरपा पैरी गाया गया। वहीं मैच से पूर्व अंतागढ़ के विधायक अनूप नाग(MLA Anoop Nag) ने उपस्थित खिलाड़ियों व दर्शकों एवं आयोजन समिति को संबोधित करते हुए कहा कि यह टूर्नामेंट बहुत अच्छे तरीके से हुआ है। ये अंतागढ़ के लिए गर्व की बात है। वहीं उन्होंने खिलाड़ियों के लिए कहा कि खेल में हार जीत तो लगा रहता है। जीतने वाला सिकंदर होता है। मेरी नजर में हारने वाला भी सिकंदर होता है। वहीं आयोजन समिति की तारिफ करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता में यदि किसी प्रकार की कमी या चूक हुई तो अगली बार सुधारने का प्रयास करें।
विधायक नाग ने कही ये बात
अंत में विधायक नाग(MLA Anoop Nag) ने पुलिस प्रशासन के सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि आगे भी इसी तरह के सहयोग की अपेक्षा करता हूं। वहीं इस रात क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए आयोजन समिति के प्रमुख सदस्यों अखिलेश श्रीवास्तव, अभिषेक श्रीवास्तव, अनिमेश शर्मा, दयानंद खापर्डे, ज़फ खान, नितेश चोपड़ा, मनीष जैन, लेखराज परते, विकास सोनी ने विधायक अनूप नाग और पुलिस अधीक्षक की टीम सहित दर्शकों का धन्यवाद देते हुए आगे भी इसी तरह सहयोग की अपील किया।
क्रिकेट स्पर्धा में पुलिस और पत्रकारों के बीच में रोमांचक मुकाबला
फाइनल मैच (State level Cricket Tournament) के दौरान उनमुक्त खेल मैदान में बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे। उत्साह से टीम का समर्थन कर रहे थे। अंत में जिला पुलिस और पत्रकार टीम के मध्य एक शो मैच खेला गया। पुलिस इलेवन की टीम विजेता रही। यह मैच बेहद रोमांचक था।
इस मैच में पुलिस की ओर कप्तानी पारी खेलते हुए पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा(Superintendent of Police Shalabh Kumar Sinha) ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर शानदार अर्ध शतक लगाया। पुलिस इलेवन की टीम निर्धारित 6 ओवर में 68 रन बनाया और पत्रकार इलेवन को 69 रन का लक्ष्य दिया। पत्रकार इलेवन की ओर से नितेश देवांगन ने आक्रमक बल्लेबाजी कर लक्ष्य के बिल्कुल करीब पहुंचा दिया। अंतिम गेंद पर जीत के लिए तीन रनों की आवश्यकता थी। इस तरह पुलिस इलेवन की टीम एक रन की रोमांचक जीत दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो