लोक निर्माण विभाग: बनोली और तरांदुल के बीच लाखों के बजट से बनी पुलिया टूटी, आवागमन ठप

लोक निर्माण विभाग: बनोली और तरांदुल के बीच लाखों के बजट से बनी पुलिया टूटी, आवागमन ठप

Chandu Nirmalkar | Publish: Oct, 13 2018 08:57:43 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 08:57:44 PM (IST) Kanker, Chhattisgarh, India

बनोली और तरांदुल के बीच लाखों के बजट से बनी पुलिया टूटी, आवागमन ठप

कांकेर/कोरर. ग्राम पंचायत बनोली और तरांदुल के बीच लाखों के बजट से बनी एक पुलिया शुक्रवार को एक ट्रक पार करते समय दोपहर करीब दो बजे टूट गई। पुलिया टूट जाने से कई गांवों का संपर्क पूरी तरह से कट गया है। करीब एक दशक पहले बनी पुलिया टूट जाने से लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए गए निर्माण की पोल खोल दी है। हालांकि बड़ा हादसा टल गया है।


कोरर से करीब 14 किमी दूर ग्राम बनोली से कुछ दूर पर बनी इस पुलिया से शुक्रवार को दोपहर एक छोटी ट्रक गुजरी रही थी। ट्रक जैसे ही इस पुलिया से पार हुई टूट गई। पुलिया टूट जाने से इस क्षेत्र का आवागमन बंद हो गया है। मौके पर मौजूद ट्रक चालक ने बताया कि संयोग अच्छा था कि वाहन पार होने के बाद पुलिया टूटी वरना बड़ा हादसा हो गया होता। वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि एक दशक पहले इस पुलिया का निर्माण लोक निर्माण विभाग की ओर से कराया गया था। सडक़ के दोनों तरफ का डामर भी पुलिया टूटने से धंस गया है।

PWD kanker chhattisgarh

ज्ञात हो कि भानुप्रतापपुर ब्लॉक का यह अंदरुनी वनांचल क्षेत्र है। जहां आवागमन के लिए लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अगर इस तरह सडक़ पर बने पुल-पुलिया टूटने लगे तो फिर क्षेत्र का संपर्क कोरर एवं जिला मुख्यालय से कट जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि गुणवत्ताहीन निर्माण विभाग के जिम्मेदारों ने कराया था। इस क्षेत्र के लोग विकास के लिए पहले से परेशान थे अब तो पुलिया टूट कर और परेशानी बढ़ा दी है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस संबंध में पीडब्लूडी इंजीनियर शिवहरे ने स्वीकार किया कि एक ट्रक पार होते समय पुलिया टूट गई है। फिलहाल आवागमन सुचारु करने के लिए डायवर्सन मार्ग बनाया जा रहा है। इस डायवर्सन से छोटी गाड़ी निकल सकती है। बाकी काम कल से कराया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned