script

Bhanupratappur By Election 2022 : रिटर्निंग आफिसर ने इस प्रत्याशी को पकड़ाया नोटिस, वजह जानकर आप भी जाएंगे चौंक

locationकांकेरPublished: Dec 01, 2022 04:15:22 pm

Submitted by:

Shiv Singh

Bhanupratappur By Election 2022 : स्पष्टीकरण नहीं देेने पर निर्दलीय प्रत्याशी अकबर कोर्राम के विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे। यहां 5 दिसंबर को मतदान प्रस्तावित है।

Bhanupratappur By Election 2022 :  रिटर्निंग आफिसर ने इस प्रत्याशी को पकड़ाया नोटिस, वजह जानकर आप भी जाएंगे चौंक

Bhanupratappur By Election 2022 : रिटर्निंग आफिसर ने इस प्रत्याशी को पकड़ाया नोटिस, वजह जानकर आप भी जाएंगे चौंक

कांकेर. Bhanupratappur By Election 2022 : गोंड़वाना समाज की ओर से भानुप्रतापपुर विस उपचुनाव में समाज की ओर से चयनित प्रत्याशी के विरोध में काम करने वाले सामाजिक व्यक्ति का सामाजिक बहिष्कार करने का लिखित फरमान जारी होते ही रिटर्निंग ऑफिसर ने निर्दलीय प्रत्याशी अकबर कोर्राम को नोटिस पकड़ा दिया। नोटिस में रिटर्निंग ऑफिसर ने लिखा कि समाज की ओर से निर्दलीय प्रत्याशी अकबर कोर्राम के पक्ष में वोट देने के लिए शपथ दिलाया जा रहा है। यह सब आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।
यह भी पढ़ें
बाइक से स्टंटबाजी करने वाला युवक फंसा, पुलिस ने दी इतनी बड़ी सजा और इन धाराओं में केस किया दर्ज

उपस्थित होकर स्पष्टीकरण दें

निर्दलीय प्रत्याशी ऐसे कृत्य के लिए 1 दिसंबर को रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण दें। रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस में लिखा कि समाज से बहिष्कार करने जैसे बयान जारी करना लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951, भारतीय दंड संहिता तथा निर्वाचन नियमों के विपरित है। स्पष्टीकरण नहीं देेने पर निर्दलीय प्रत्याशी अकबर कोर्राम के विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे। यहां 5 दिसंबर को मतदान प्रस्तावित है।
कांग्रेस-भाजपा में है सीधी टक्कर
कांग्रेस ने इस उपचुनाव में सावित्री मंडावी को उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा ने ब्रहमानंद नेता को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। दोनों प्रमुख दलों के उम्मीदवार घोषित होने के बाद अब चुनावी मुकाबला दिलचस्प होगा। यहां ५ दिसंबर को मतदान होगा। गौरतलब है कि भानु प्रतापपुर विधानसभा का उपचुनाव यहां से विधायक रहे स्व.मनोज मंडावी के निधन के कारण हो रहा है। कांग्रेस की ओर से घोषित उम्मीदवार सावित्री मंडावी इन्हीं मनोज मंडावी की पत्नी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो