दुधावा से कोटलभट्टी मार्ग जर्जर, आवागमन में हो रही परेशानी

Road Condition: दुधावा से कोटलभट्टी तक प्रधान मंत्री सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण तो कराया गया है

बासनवाही. दुधावा से कोटलभट्टी तक प्रधान मंत्री सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण तो कराया गया है, लेकिन वह पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। जिसके चलते ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा नहीं है कि क्षेत्र के लोगों द्वारा जर्जर सड़क के लिए आवेदन नहीं दिया गया हो। क्षेत्र वासी पिछले कई वर्षो से जर्जर सड़क की मरम्मत के लिए आवेदन देते आए हैं, बावजूद अबतक मरम्मत नहीं किया गया है, जिसके चलते लोगों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि यह मार्ग दुधावा नगरी को सीधा जोड़ता है। जिसके कारण प्रतिदिन सैकड़ो लोगों का आना जाना लगा रहा है। मार्ग जर्जर होने के कारण कई दफे दुर्घटाएं भी होते रहती है, जिसके चलते क्षेत्र के ग्रामीण परेशान है।

ग्रामीणों ने आगे बताया कि हाल ही में ग्राम पंचायत मुसुरपुट्टा द्वारा सड़क पर गढ्डो को भरा भी गया था, लेकिन बारिश के बाद मार्ग के गढ्डे जस के तस हो गए है। सुकलाल शोरी ब्लाक अध्यक्ष गोंडवाना समाज नरहरपुर ने कहा कि दुधावा से बासनवाही तक के सड़क पर पिछले वर्ष तीन पुलिया का भी निर्माण किया गया है, जहां गुणवत्ता को तरकिनार कर पुलिया निर्माण किया गया है। जिसके कारण तीनो पुलिस धस गई है।


ग्रामीणों ने बताया कि आंछीडोंगरी के पास का पुलिया तो बीचो-बीच टूटकर धंस गया है। जिससे दोपहिया वाहन सवार अक्सर गिर कर चोटिल हो रहे हैं। वहीं चाहर पहिया वाहनों की भी दुर्घटना की संभावना अक्सर रात के समय बनी रहती है। जिसके चलते ग्रामीणों ने मांग किया है कि जल्द से जल्द पुलिया की मरम्मत की जाए ताकि आवागमन करने वालों को किसी प्रकार का दुर्घटना का सामना न करना पड़े।

चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned