script

सोमवार के इन खास उपायों से दूर हो जाएंगे सारे संकट, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन

locationकांकेरPublished: May 26, 2019 05:31:21 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

अगर आपके ऊपर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं तो सोमवार के दिन महादेव के कुछ टोटकों (Somvar ke totke) और असरदार उपायों को करने से जीवन के सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।
(Lord shiv)

Somvar ke totke

सोमवार के इन खास उपायों से दूर हो जाएंगे सारे संकट, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन

कांकेर. सोमवार के दिन भगवान शिव (Lord shiv) की पूजा बहुत ही शुभ माना जाता है। माना जाता है की भगवान शिव की सोमवार को आराधना (Shiv Puja) करने से सारी परेशानियां दूर हो जाते है और भक्तों की सारी मुरादें पूरी हो जाती है। अगर आपके ऊपर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं तो सोमवार के दिन महादेव के कुछ टोटकों (Somvar ke totke) और असरदार उपायों को करने से जीवन के सभी परेशानियां दूर हो जाएगी। जानिए सोमवार के असरदार टोटके और उपायों के बारें में:

सोमवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति ऐसा नियमित रूप से करता है तो शिव जी उससे प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. भक्त के जीवन में अपार धन का आगमन होता है।

अगर आपके ऊपर लगातार परेशानियां बनी हुई हैं और आपको इससे छुटकारा नहीं मिल रहा तो सोमवार को नंदी यानी बैल को हरा चारा जरूर खिलाएं। अगर इस दिन आप ऐसा करेंगे तो जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। साथ ही अगर आप इस दिन गरीबों को भोजन कराते हैं तो आपके घर में अन्न की कमी नहीं आएगी।

अगर आपके कोई कार्य पूरा नहीं हो रहा है तो सोमवार के दिन 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर पवित्र शिवलिंग पर चढ़ाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

संतान प्राप्ति को लेकर परेशान हैं तो शिव जी का नाम लेकर सोमवार के दिन आटे से निर्मिक 11 शिवलिंग की स्थापना करें। प्रत्येक दिन उनका पूजन करें. दूसरी ओर अगर अपने पापों से मुक्ति चाहते हैं तो इस दिन शिव भगवान (Lord shiv) पर जौं और तिल चढ़ाएं।

अगर आपकी शादी में कोई अड़चन आ रही है या किसी वजह से बात नहीं बन पा रही है तो सोमवार (Somvar ke totke) के एक उपाय से हर एक परेशानी दूर होगी। इस परेशानी से निजात पाने के लिए भक्त पवित्र शिवलिंग पर केसर युक्त दूध चढ़ाना न भूलें। माना जाता है कि शिव जी (Lord shiv) के इस उपाय को करने से अविवाहितों के जल्द विवाह के योग बनते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो