scriptनौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से कराया ये सब, 3 को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा | three man arrested in kanker | Patrika News

नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से कराया ये सब, 3 को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

locationकांकेरPublished: Dec 31, 2017 11:38:44 am

पुलिस ने ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

CG news

कांकेर. इन दिनों नौकरी पाने के आस में भोले-भाले बेरोजगार ठगों के शिकार हो रहे हैं। वहीं, ठग उन्हें लाखों रुपए का चपत लगा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कोतवाली में पहुंचा था। मंत्रालय व पीडब्ल्यूडी विभाग भृत्य की नौकरी लगाने का झांसा देकर दो बेरोजगारों से दो लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बालोद जिले के बालोदगहन निवासी जितेंद्र कुमार मंडावी रोजगार ? की तलाश करता हुआ अपने जीजा धर्मेन्द्र ठाकुर से मिलने कांकेर पहुंचा था। इसी दौरान कांकेर नए बसस्टैंड में जितेंद्र की मुलाकात केसकाल निवासी रविकुमार राणा से हुई। आपसी जान पहचान के बाद रविकुमार ने जितेन्द्र को बताया कि वह मंत्रालय में उच्चपद पर पदस्थ अधिकारियों से अच्छी पहचान है।
जितेन्द्र को नौकरी लगाने का झांसा देते हुए रविकुमार ने मंत्रालय में भृत्य के पद पर नौकरी लगाने की की बात कही और एक लाख रुपए की मांग की। बेरोजगारी से परेशान जितेन्द्र कुमार उसके झांसे में आ गया। 10 अक्टूबर 2017 को जितेन्द्र मंडावी अपने जीजा को साथ कलेक्टोरेट के सामने पहुंचा। जहां जितेन्द्र ने रविकुमार राणा, उसके साथी होरीलाल पंकज व शिवठाकुर को एक लाख रुपए नौकरी लगाने के एवज में दे दी। इसी बीच बालोदगहन गांव के सत्यवान धु्रव भी रविकुमार राणा के संपर्क में आया। रविकुमार ने पीडब्ल्यूडी विभाग में नौकरी लगाने का झांसा दिया और एक लाख वसूल लिया।
दोनों को रविकुमार ने कुछ दिनों बाद नियुक्ति पत्र देने की बात कही थी। कई दिन बीत जाने के बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिलने पर परेशान जितेन्द्र व सत्यवान ने रविकुमार से मोबाईल पर संपर्क किया। वह उसे गोलमोल जवाब देता रहा। इससे परेशान होकर जितेन्द्र मंडावी व सत्यवान धु्रव ने गुरुवार को कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी रविकुमार राणा निवासी केसकाल, होरीलाल पंकज निवासी सड्डू रायपुर , शिव ठाकुर निवासी सड्डू रायपुर को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ धारा 420ए, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो