एसएसबी जवानों की जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सली ढेर, एक जवान घायल

यहां माओवादियों की गतिविधियों को देखते हुए रेलवे पटरी निर्माण की सुरक्षा के लिए एसएसबी जवान तैनात हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि ताड़ोकी थाना क्षेत्र कोसरोंडा कैम्प से कुछ दूर ग्राम पतकालबेड़ा में रेलवे पटरी निर्माण का कार्य चल रहा है।

By: Karunakant Chaubey

Updated: 23 Nov 2020, 10:30 PM IST

कांकेर. रावघाट रेलवे लाइन निर्माण कार्य की सुरक्षा में निकले एसएसबी के जवानों को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने सोमवार को एंबुश लगाकर फायरिंग की। इस दौरान जवानों ने जवाबी फायरिंग करते हुए तीन नक्सलियों को मार गिराया। इनमें दो पुरुष और एक महिला है। फायरिंग में एसएसबी का एक जवान घायल भी हुआ है।

मुठभेड़ की यह घटना अंतागढ़ के ताड़ोकी थाना क्षेत्र ग्राम पतकालबेड़ा की है। यहां नक्सलियों की गतिविधियों को देखते हुए रेलवे पटरी निर्माण की सुरक्षा के लिए एसएसबी जवान तैनात हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि ताड़ोकी थाना क्षेत्र कोसरोंडा कैम्प से कुछ दूर ग्राम पतकालबेड़ा में रेलवे पटरी निर्माण का कार्य चल रहा है।

रोज की तरह सोमवार को सुबह करीब 8 बजे जवानों ने रेलवे पटरी की सुरक्षा पर निकले तो पतकालबेड़ा गांव के पास माओवादियों ने जवानों को एंबुश में फंसाने की योजना बना रखी थी, जिसे जवानों ने पहले ही भंाप लिया और सतर्कता के साथ आगे बढ़े तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी तत्काल मोर्चा संभालते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की।

करीब एक घंटे तक चली गोलीबारी के बाद घटनास्थल से तीन नक्सलियों के शव बरामद हुए। इसके अलावा एक नग एक्स 95 रायफल, एक नग 12 बोर बंदूक, एक नग एसएलआर रायफल और मैग्जीन, एचई बम के अलावा आईडी, साहित्य दवाइयों के साथ भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री मिली है।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned