हवा भरते समय टायर फटा, बोल्ट सिर में लगने से बच्चे की हो गई मौत

दुकानदार की लापरवाही के चलते एक नाबालिग बच्चे की दर्दनाक मौत (Childern death in Accident) हो गई।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 14 Oct 2020, 03:25 PM IST

कांकेर. कोरर थाना क्षेत्र ग्राम चिल्हाटी में कुछ दिन पहले दुकानदार की लापरवाही के चलते एक नाबालिग बच्चे की दर्दनाक मौत (Children death in Accident) हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर आरोपी के खिलाफ 304 का मामला दर्ज कर जांच में जुट है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बैजनपुरी निवासी आकाश भारती (12) पिता कंवल सिंह भारती 20 सितम्बर को दोपहर करीब 2.40 बजे अपने बड़े भाई के साथ ट्रेक्टर के टायर का पंचर बनवाने के लिए चिल्हाटी चौक स्थित गोविंदा सतनामी के दुकान में पहुंचा और टायर का पंचर बनाने के लिए कहा। दुकानदार ने देखा कि टायर में लगे 8 डिक्स नट में से 3 नट लगा हुआ है और बाकी नट नहीं लगा होने पर बड़े भाई को नट लाने के लिए भेज दिया।

इधर, दुकानदार ने लापरवाही पूर्वक नाबालिग बच्चे को टायर में हवा भरने के लिए कहा, जबकि उसे पता था कि वह नाबालिग बच्चा है। जिसे पूरी तरह उसका ज्ञान नहीं है, उसके बाद भी उसे ट्रैक्टर के टायर में हवा भरने व के लिए दे दिया। हवा भरते भरते अचानक टायर का ट्यूब फट गया और डिक्स नट गोली की रफ्तार से नाबालिग बच्चे के सिर को चिर गया, जिससे बच्चे का भेजा बाहर आ गया। टायर फटते ही बच्चा कुछ देर के लिए हवा में उछलकर गिर पड़ा |

जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृत शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम पर भेज दिया। जांच में पुलिस जुटी तो परिजनों ने दुकानदार पर लापरवाही का आरोप लगाया जिसके खिलाफ 304 का मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज का विवेचना कर रही है।

Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned