सडक़ पर उड़ रही धूल से निजात दिलाने परिवहन विभाग ने दिलाया भरोसा, शहर में रहा जाम आने जाने में हुई परेशानी

सडक़ पर उड़ रही धूल से  निजात दिलाने परिवहन विभाग ने दिलाया भरोसा, शहर में रहा जाम आने जाने में हुई परेशानी

Deepak Sahu | Publish: Sep, 03 2018 09:00:00 PM (IST) Kanker, Chhattisgarh, India

कंडम सडक़ों पर उड़ रही धूल से निजात दिलाए जाने की मांग को लेकर रविवार को छजकां के कार्यकर्ताओं ने एनएच-30 पर प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम कर दिया।

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नगर की कंडम सडक़ों पर उड़ रही धूल से निजात दिलाए जाने की मांग को लेकर रविवार को छजकां के कार्यकर्ताओं ने एनएच-30 पर प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम कर दिया। छजकां कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के चलते यातायात व्यवस्था करीब एक घंटे ठप्प हो गई। परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस द्वारा मंगलवार से सडक़ों पर उड़ रही धूल से राहत दिलाए जाने आश्वासन दिया इसके बाद छजकां ने आंदोलन को समाप्त कर दिया। इस दौरान ६ सूत्री मांगों को लेकर छजकां के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा।

छजकां कांकेर विधानसभा प्रत्याशी ब्रह्मचंद्र ठाकुर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रविवार को जिला अस्पताल के पास चक्काजाम किया। इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण नायक ने कहा कि शहर स्थित राष्ट्रीय मार्ग की स्थिति खत्साहाल होती जा रही है। सडक़ खराब होने से लगातार हादसे हो रहे हैं। सडक़ कंडम होने के कारण लोगों की जान जा रही है। हल्की बारिश में सडक़ गड्ढों में तब्दील हो जा रही है। गड्ढों में कीचड़ और ऊपर से धूल उड़ रही है जो लोगों की सेहत खराब कर रही है। धूल के चलते लोगों को स्वांस संबंधी बीमारी हो रही है। प्रशासन की अनदेखी के चलते सडक़ को ठीक नहीं किया जा रहा है। शहर के बीच से होकर गुजरने वाले बड़े-बड़े वाहनों के पीछे धूल का गुब्बार नजर आ रहा है।

रोड के किनारे रहने वालों के घरों में घूल की मोटी लेयर जमा हो रही है। स्थानीय प्रशासन की अनदेखी के चलते सडक़ पर बड़े-बड़े गड्ढों में गिरने से लोगों की जान जा रही है। छजकां के पदाधिकारियों ने कहा कि शहर में बसों की ओवर स्पीड पर परिवहन विभाग आज तक रोक नहीं लगा पाया है। बस कर्मचारी यात्रियों से अभद्रता करते हैं। इन मांगों को लेकर जनहित के मुद्दों पर कई बार जिला एवं पुलिस प्रशासन को अवगत करा चुके हैं। इस दौरान शहर में करीब एक घंटे तक जाम की स्थिति निर्मित हो गई। परिवहन विभाग एवं यातायात प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर मंगलवार से सडक़ पर उड़ रही धूल से राहत दिलाने का आश्वासन दिया और बसों की स्पीट पर तत्काल लगाम लगाने के लिए भरोसा दिलाया।

बस में यात्रियों से अभद्र व्यवहार करने पर कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन देने पर छजकां के कार्यकर्ताओं ने चक्काजाम को समाप्त कर दिया। इस दौरान छजकां के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जनहित में यह आवाज उठाया जा रहा है। अमल में नहीं लिया गया तो छजकां उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी। इस दौरान जोगी कांग्रेस के विधानसभा प्रत्याशी ब्रह्मचंद्र ठाकुर, जिलाध्यक्ष पवन कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण नायक, महेश साहू, शिवराम परते, जितेंद्र सोनी, धर्मराज सोनकर, जागेश नाग, मणि पद्माकर, चैतराम निषाद, राधाकृष्ण कौशिक, राजा साहू, कृष्णा पांडेय, पवन सिन्हा, मनोज नेताम आदि उपस्थित थे।

Ad Block is Banned