scriptCAF जवानों को मिल रहा खराब खाना, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में किया वायरल | Viral Video of CAF jawan complains poor quality food, see viral video | Patrika News

CAF जवानों को मिल रहा खराब खाना, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में किया वायरल

locationकांकेरPublished: Dec 06, 2021 07:49:15 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ शस्त्र बल 11वीं बटालियन के जवानों को खराब खाना परोसा जा रहा है। जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से करने के बाद भी जब सुधार नहीं हुआ तो बीती रात जवानों ने खराब खाना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

caf_jawan_video_video.jpg

CAF जवानों को मिल रहा खराब खाना, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में किया वायरल

कांकेर. छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (Chhattisgarh Armed Forces) 11वीं बटालियन की टुकड़ी बीते कई वर्षों से जिला जेल में पदस्थ हैं, जिनको खराब खाना (Poor Quality Food) परोसा जा रहा है। जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से करने के बाद भी जब सुधार नहीं हुआ तो बीती रात जवानों ने खराब खाना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया।
जिला जेल में पदस्थ सीएएफ (CAF) के हवलदार बुटू सांडे ने बताया कि सप्ताह में उनको दो दिन स्पेशल खाना दिया जाता है जिसमें एक दिन चिकन व एक दिन मछली परोसा जाता है। रविवार को भी स्पेशल खाना का दिन था, जवानों ने जैसे ही टिफिन खोला तो वे लोग खाना देखकर अपना आपा खो बैठे जिसका वीडियो बनाते हुए मेस कमांडर पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश की सेवा करने वाले जवानों को स्पेशल खाना के बदले खराब खाना परोसा जा रहा है।
स्पेशल खाना के रूप में उनको रात में मछली परोसा गया था, टिफिन में तीन पीस सूखी मछली थी, उसकी तरी और दाल इतनी पतली थी कि उसमें सिर्फ पानी ही पानी था। जवान ने वीडियो के माध्यम से कहा कि टिफिन में सिर्फ गर्म पानी में रंग डालकर दिया गया है इसे कोई कैसे खा सकता है। उनको खाना के लिए 75 रूपये कटिंग भेजा जाता है, लेकिन इतना बेकार खाना होता है कि उसे खाया नहीं जा सकता है।
यह भी पढ़ें: 200 करोड़ का गबन करने वाला मोस्ट वांटेड अरेस्ट, पुलिस ने रेत कारोबारी बनकर शहडोल से पकड़ा

जवानों ने कहा कि भले ही उनसे 75 रूपये की जगह पर 80 रूपये कटिंग भेजे लेकिन उनको खाना अच्छा दिया जाना चाहिए। इस संबध में कई बार अधिकारियों से शिकायत भी किया गया है, लेकिन उसके बाद भी उनको सही खाना परोसा नहीं जा रहा है। जवान ने अधिकारियों के उपर आरोप लगाया कि उनकी मिलीभगत से ही जवानों को खराब खाना परोसा जा रहा है जिसका जिम्मेदार मेंश कमांडर है।

घर जैसे खाना की मांग
जवानों ने वीडियो के माध्यम से कहा कि जिस तरह से मेस कमांडर को उनके घर में खाना मिलता है उस तरह से जवानों को भी घर जैसा खाना परोसा जाए। मेस कमांडर के घर में इस तरह से खाना दिया जाए तो वह भी आवेश में आ जाएंगे। देश की सेवा करने वाले जवान अपना घर परिवार छोड़कर अपनी ड्यूटी करते हैं, लेकिन उनको अच्छा खाना नहीं मिला तो उनको ताकत नहीं मिलेगी।

वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप
रविवार को रात में खाना देखकर जवानों ने वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जवान ने बताया कि खराब व निम्र स्तर का खाना जवानों को परोसा जा रहा है जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से करने के बाद भी कोई सुधार नहीं हो रहा है। हालांकि उन्होंने बताया कि वीडियो बनाकर उसे वायरल करना उनका मकसद नहीं था। इस वीडियो को सीईओ को दिखाने के लिए बनाया था लेकिन साथी जवानों ने इसे सोशल मिडिया में वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें: IMEI नंबर बदलकर एक्सचेंज ऑफर में पुराने मोबाइल को नया बताकर कर रहे थे सेल, ऐसे हुआ खुलासा

शिकायत के आधार पर कार्यवाही
इस संबध में जेलर कोमेंन्द्र मंडावी से बातचीत करने पर बताए कि सीएएफ के जवान जेल में पदस्थ जरूर हैं, लेकिन उनका सी कंपनी का मेस अलग है। सीएएफ कमांडेंट ए. खाखा ने बताया कि जवानों को खराब खाना परोसने के मामले में अब तक किसी जवान से कोई शिकायत नहीं मिली है, शिकायत के आधार पर जांच कार्यवाही की जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x863e95

ट्रेंडिंग वीडियो