सुबह होते ही हॉस्टल में मच जाता है हड़कंप जब स्टूडेंट्स को इस वजह लगानी पड़ती है दौड़

गर्मी आते ही बढ़ी पानी की दिक्कत,हॉस्टल छात्रों ने की नगर पालिका से साफ़ पानी की अपील

By: Deepak Sahu

Published: 25 Apr 2018, 12:51 PM IST

कांकेर. जिले के सबसे बड़े शासकीय पीजी कालेज के सामान्य छात्रावास के बच्चों को विभिन्न समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। दो दिनों से मोटर पंप खराब होने से पानी की समस्या विकराल हो गई है। छात्रों ने बताया कि पालिका से विनित करने के बाद भी हास्टल में पानी नहीं भेजा जा रहा गया। छात्र परीक्षा की तैयारी छोडकऱ हैण्डपंप से पानी भरकर भोजन बनाने की व्यवस्था करने में लगे हैं।

पानी की समस्या से जूझ रहे छत्र

शहर में सामान्य छात्रावास के लिए कालेज की पानी व्यवस्था है। इस हास्टल में रहने वाले छात्र बारह मास विभिन्न समस्याओं से जुझते हैं। कॉलेज के विद्यार्थी शासन की कई योजनाओं से वंचित हैं, जैसे-तैसे वे अपना पैसा व्यवस्था कर स्वयं मेस चलाते हैं। इन दिनों कालेज मेें परीक्षा संचालित हो रही है। कुछ छात्रों की परीक्षा समाप्त होने के बाद वह अपने गृहग्राम चले गए हैं। कुछ छात्रों की परीक्षा जारी है, जो हास्टल में रहकर परीक्षा दे रहे हैं। दो दिन से कॉलेज में पानी के लिए लगे बोर पंप खराब होने से पानी की समस्या बढ़ गई है। छात्रों ने बताया कि वे स्वयं मिस्त्री बुलाकर मरम्मत करवाना चाहे तो पता चला बोर जल गया है। इसकी जानकारी छात्रावास के संघ के पदाधिकारियों को दी गई, जो कालेज प्रशासन तक इस समस्या को रखने की बात कह रहे हैं।

प्रदूषित पानी उपयोग करने छात्र मजबूर

छात्रावास के विद्यार्थी संदीप द्विवेदी, अनिल मरकाम, लोमेश वैष्णव, युवराज नेताम,संजय पटेल, लेखराज साहू, विनोद साहू, अति साहू, चेतन सहित अन्य विद्यार्थी ने कहा कि हास्टल के बाजू में हैण्डपंप है, जहां से वे पानी लाकर भोजन बना रहे है, लेकिन हैण्डपंप में लाल घेरा का निशाना है, जो आयर युक्तपानी है। मजबूरी में इस पानी को छान कर ला रहे है और इसका उपयोग कर रहे है।नगर पालिका से साफ़ पानी की अपील।

Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned