scriptपानी की किल्लत से परेशान महिलाओं ने हाथ में बर्तन लिए कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन | women Performance in the collectorate | Patrika News
कांकेर

पानी की किल्लत से परेशान महिलाओं ने हाथ में बर्तन लिए कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

जनकपुर वार्ड के श्यामानगर की महिलाओं ने हाथ में खाली बर्तन लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाओं ने अपर कलक्टर व सीएमओ नगर पालिका को अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

कांकेरJun 05, 2019 / 05:31 pm

Bhawna Chaudhary

water crisis

पानी की किल्लत से परेशान महिलाओं ने हाथ में बर्तन लिए कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

कांकेर. नगर पालिका के जनकपुर वार्ड के श्यामानगर की महिलाओं ने हाथ में खाली बर्तन लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाओं ने अपर कलक्टर व सीएमओ नगर पालिका को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। अपर कलेक्टर ने समस्या समाधान का आश्वासन दिया।

नगर के जनकपुर वार्ड के श्यामानगर में पिछले तीन महीनों से पानी की विकराल संकट उत्पन्न हो गयी है । वार्ड की महिलाएं कई बार नगर पालिका अध्यक्ष, पार्षद के पास शिकायत करके जब थक गई तो हाथ में बर्तन लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गयी । महिलाओं ने बताया कि जनकपुर वार्ड के श्यामानगर जो कि जिला अस्पताल के ठीक पीछे है वहां पर करीब १०० परिवार सालों से निवास कर रहे हैं जहां पर पिछले तीन महीनों से पानी के लिए त्राहि त्राहि मची हुई है।

वार्ड में किसी के घर में टाइम नल का कनेक्शन नहीं दिया गया है वार्ड में एक पानी टंकी बना दिया गया जहां पर कभी पानी आता है तो कभी नहीं आता है। वार्ड केे लोग पिछले तीन महीनें से पानी के लिए परेशान हो गए हैं । जिला अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम के पीछे एक टाइम नल का लगा हुआ है जिसमें गंदा पानी आ रहा है वार्ड की महिलाओंंं ने बताया कि पानी कि इतनी समस्या है कि वार्ड में किसी किसी के घर निजी बोर है वहां से पानी लाकर उपयोग कर रहे हैं ।

मगर अभी तक नगर पालिका ने पानी टैंकर की भी व्यवस्था नहीं किया है । मोहल्ले में तालाब भी नही होने से निस्तारी की परेशानी बढ़ गयी है। इस दौरान शकिला मेमन, सुषमा पांडे, नेहा चौरसिया, त्रिवेणी जैन, संध्या तिवारी, दुर्गा साहू, कौशल्या यादव, कुंती सिंह, शिवबती मरकाम, सावित्री यादव, प्रिया धु्र्रव, कुमारी विश्वकर्मा, अरूणा गंधर्व, सरला चोपड़ा, सुमन यादव, संतोषी यादव उपस्थित थीं।

वोट नहीं तो समस्या हल नहीं – वार्ड की महिलाओं ने बताया कि कई बार पार्षद से शिकायत करने पर भी जब समस्या ठीक नहीं हुई तो नगर पालिका अध्यक्ष जितेंन्द्र सिंह ठाकुर के पास अपनी समस्या सुनाई तो उन्होनें ने साफ कह दिया कि इस मोहल्लेवासियों ने मुझे वोट नहीं दिया है। महिलाओं ने बताया कि हमने जिसे वोट देकर वार्ड पार्षद बनाया वह भी हमारी नहीं सुनती।

Home / Kanker / पानी की किल्लत से परेशान महिलाओं ने हाथ में बर्तन लिए कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो