आचार संहिता लागू होते ही डीएम ने की बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप

आचार संहिता लागू होते ही डीएम ने की बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप

Neeraj Patel | Publish: Mar, 12 2019 10:54:15 AM (IST) | Updated: Mar, 12 2019 10:59:09 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिला प्रशासन सक्रिय, आचार संहिता के नियमों का पालन न करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

कन्नौज. आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। अपने प्रशासनिक अमले के साथ खुद डीएम सड़कों पर उतरे। जिसके बाद सार्वजनिक स्थलों पर लगे राजनीतिक दलों के पोस्टर, बैनर, होर्र्डिंग्स को हटवाना शुरू कर दिया। सभी थानोें की पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही होने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारी कार्रवाई से थे दूर

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश हैं कि आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जाए। निर्देशों के अनुपालन में जिला निर्वाचन अधिकारी रवीन्द्र कुमार ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। ऐसे में निर्वाचन आयोग के आदेशों का पालन कराने के लिए जिले के अधिकारी सड़क पर निकल आये और कर्मचारियों व नगर पालिका टीम से होर्डिंग-बैनर उतरवाने में लग गए। इसके साथ ही चेताया भी कि किसी भी दशा में चुनावी प्रचार सामग्री मसलन बैनर, पोस्टर आदि न लगाएं नहीं तो आदर्श आचार संहिता के उल्लघंन के मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि जिला मुख्यालय सहित प्रमुख कस्बे, बाजार, चौक-चौराहे पर चुनावी व राजनीतिक बैनर, पोस्टर व होर्डिंग से पटे थे। इससे अधिकारियों के दर तक अछूते नहीं थे, लेकिन अधिकारी कार्रवाई से दूर थे।

ये भी पढ़ें : आचार संहिता हुई लागू, जानें क्या है आचार संहिता (Aachar Sanhita) और कैसे काम करती है, देखें वीडियों

सड़क पर निकला प्रशासनिक अमला

आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया। शाम को बैनर पोस्टर हटाने की शुरू हुई कार्रवाई देर रात तक चली। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर शैलेष कुमार ,सदर तहसीलदार अरविन्द कुमार, नगर पालिका अधिशाशी अधिकारी संजय गौतम,राजस्व निरीक्षक राहुल पाण्डेय, सदर कोतवाल बिनोद मिश्रा समेत नगर पालिकाकर्मी मौजूद रहे। पालिका कर्मियों ने जीटी रोड समेत शहर के अन्दर खम्बों, दीवारों आदि पर लगे बैनर, पोस्टर व होर्डिंग आदि को उतारकर ट्रेक्टर पर लाद कर ले गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned