scriptचौपाल में अखिलेश ने दिए सीबीआई जांच पर जवाब, कहा कांग्रेस के रास्ते पर चल रही बीजेपी | akhilesh yadav answers questions in akhilesh ki chaupal | Patrika News

चौपाल में अखिलेश ने दिए सीबीआई जांच पर जवाब, कहा कांग्रेस के रास्ते पर चल रही बीजेपी

locationकन्नौजPublished: Jan 11, 2019 04:21:20 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

शुक्रवार को कन्नौज में अखिलेश की चौापल कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब दिए

akhilesh yadav

चौपाल में अखिलेश ने दिए सीबीआई जांच पर जवाब, कहा कांग्रेस के रास्ते पर चल रही बीजेपी

कन्नौज. शुक्रवार को कन्नौज में अखिलेश की चौापल कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने सीबीआई जांच, गठबंधन, भाजपा और भ्रष्टाचार पर पूछे गए सवालों का जवाब दिया। अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साध कहा कि यूपी सरकार ने गाय की रक्षा के लिए शराब पर अतिरिक्त सेस लगा दिया है। कामधेनु योजना भी इसलिए शुरू की गई थी, ताकि उत्तर प्रदेश में दूध ाक उत्पादन बढ़ सके। लेकिन अब जिन्होंने बैंक लोन लिया है, वे किश्त भी नहीं दे पा रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी, तो सपा सरकार इस योजना के तहत लिए गए सारे कर्ज को माफ करेगी।
सीबीआई जांच के सवाल पर अखिलेश ने कहा बीजेपी सरकार कांग्रेस के रास्ते पर चल रही है। कांग्रेस सरकार में मेरे, नेता जी और डिंपल यादव के खिलाफ सीबीआई जांच हुई थी। इसी रास्ते पर अब भाजपा सरकार चल रही है। बीजेपी पर आरोप लगाकर अखिलेश ने कहा कि चुनाव में स्लॉटर हाउस के नाम पर लोगों को भड़काया गया है। बीजेपी ने सपा के लोगों पर आरोप लगाया लेकिन अब सामने आ गया है कि स्लॉटर हाउस बीजेपी के लोगों का है।
कांग्रेस के रास्ते पर भाजपा

अखिलेश के साथ उनकी पत्नी व सांसद डिंपल यादव भी मौजूद रहीं। बीजेपी को झूठ की सरकार बताकर अखिलेश ने कहा कि इस सरकार की नीयत साफ नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नो झाड़ू उठाया और कई लोगों ने झाड़ू उठाया लेकिन आज भी सफाई नहीं हो पाई है। गंगा की सफाई तो दूर की बात है पहले कन्नौज में काली नदी तो साफ की जाए। लेकिन भाजपा वाले काली नदी को साफ नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नियत साफ नहीं है।
अखिलेश ने कहा कि प्राइमरी शिक्षा की चौपट व्यवस्था खस्ता हाल में है। वहीं शिक्षा, बिजली, सड़क और पानी के क्षेत्र में बहुत काम करना चाहिए। रोजगार के सादन पैदा करना चाहिए। पढ़ाई लिखआई की व्यवस्था को बदलना होगा। उन्होंने कहा कि हमने प्राइमरी शिक्षकों की ट्रेनिंग कराई थी और स्कूल के संसाधन से ही स्कूल आगे बढ़ाने के उदाहरण दिए थे। लेकिन आज शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।
काफी बढ़ गया है भ्रष्टाचार

भ्रष्टाचार पर अखिलेश ने कहा कि यह काफी हद तक बढ़ गया है। इसके लिे पुलिस का रोल अहम है। यूपी 100 का गठन रेस्पांस टाइम सुधारने के लिए किया गया था। न्यूयार्क से अफसरों को ट्रेंड कराने के बाद इसे शुरू किया गया था और भ्रष्टाचार रोकने की कोशिश की थी। लेकिन अब थाने वाली बीमारी यूपी 100 में आ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो