अखिलेश यादव का बड़ा बयान, भाजपा सरकार ने सिर्फ लोगों को धोखा दिया

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, भाजपा सरकार ने सिर्फ लोगों को धोखा दिया
Akhilesh Yadav

Shatrudhan Gupta | Updated: 21 Nov 2017, 07:05:17 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

कन्नौज. अपनी पत्नी और कन्नौज सांसद डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र में आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान अखिलेश यादव समाजवादी गढ़ में पुराने रिश्तों की दुहाई देने के साथ ही सबसे रिश्ता जोडऩे की कवायद करते दिखे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद से जिले का विकास ठप हो गया है। सपा शासन के काम रोक दिए गए हैं।

उन्होंने जिले के गुरसहायगंज में पूर्व विधायक जमालुद्दीन सिद्दीकी, कन्नौज सदर के मकरंदनगर में सपा नेता शंकर शर्मा बंटी के यहां आयोजित निजी समारोह में शामिल हुए। इसके साथ ही वह गुरसहायगंज में पूर्व लोहिया वाहिनी अध्यक्ष अरुण यादव व तिर्वा के अहेर में विपिन के यहां सांत्वना देने पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली। तिर्वा रोड स्थित सपा कार्यालय में थोड़ी देर कार्यकर्ताओं को सीख दी। अखिलेश के अंदर कन्नौज के विकास को लेकर टीस दिखाई पड़ी।

आठ माह में सिर्फ जनता को मिला धोखा

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के पहले चरण का चुनाव कल होने जा रहा है। मुझे भरोसा है कि जनता एक बार फिर समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करेगी। हालांकि सरकार अपने कार्यकाल का प्रचार कर रही है, लेकिन पिछले आठ महीने में सरकार का एक भी काम जमीन पर नही दिखाई दे रहा। अगर आठ महीने का एक भी काम सरकार का एक भी फैसला जमीन पर दिखाई दे रहा हो तो हमेें कोई बताये पूरी सरकार घूम क्यों रही है? यह वही सरकार है, जिसने कहा कि हम आलू के लिए व्यवस्था कर रहे हैं और चार सौ करोड़ से ज्यादा पैसा बजट में भी मिला।

कैसे बन गए 10 लाख घर...

अखिलेश यादव ने कहा, आप तो आलू के क्षेत्र के लोग है। बताओ किसानों को कितना लाभ मिला होगा। उस फैसले से आज आलू कोल्ड स्टोरेजों में सड़ रहा है। किसान आलू उठाने नहीं जा रहा है। यह हालत पैदा की है भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने। किसानों की कर्जमाफी पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों को धोखा दिया है। इस कर्ज माफी से कोई भी खुशहाली किसानों के पास नहीं आने वाली। पूरे काम रूके पड़े हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी कह रहे हैं कि हमने दस लाख गरीबों के घर बना दिये हंै और आठ महीने में दस लाख घर कैसे बन गये होंगे? जब छह महीने बालू और मौरंग ही नहीं मिली। कोई हमें बता दो कि छह महीना और अभी तक मौरंग और बालू का हाल क्या है? कैसे 10 लाख घर बने होंगे, यह एक बड़ा सवाल है।

गरीब व व्यापारी भाजपा से दुखी

नोटबंदी और जीएसटी को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के इन दो फैसलों ने गरीबों और व्यापारियों को परेशान कर रखा है। व्यापारी दुखी हैं। नोटबन्दी से गरीब का नुकसान हुआ है। नोटबंदी से मजदूरी छिन गयी। नोटबंदी से नौकरी छिन गयी। जीएसटी से महंगाई आ गयी और नोटबंदी ने बाजार को ध्वस्त कर दिया। बाजार को बर्बाद कर दिया। मंै समझता हूं जनता और व्यापारी, हर वर्ग के लोग भाजपा के खिलाफ मतदान करने को तैयार हंै और जब कभी भी जनता इनसे नाराज होती है। कभी जाति के पीछे, कभी धर्म के पीछे और कभी ऐसे मामले लाते हैं, जो कभी जरूरत पड़ऩे पर जिस तरीके से अपनी जेब में पुडिय़ा रखते हैं, जरूरत पडऩे पर पुलिडय़ा बाहर निकाल लेते हैं। बीजेपी की पुडिय़ा से बचना, जो इनकी जेब से निकलती है। यह नशे की पुडिय़ा है।

नोटबंदी और जीएसटी ने बाजार को किया ध्वस्त

एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि यह तो अच्छी बात है, अगर बीजेपी के लोग यहां आते तो शायद कन्नौज को कुछ दे देते। यह लोग तो कन्नौज से छीनेंगे। कन्नौज को कुछ देंगे नहीं। भाजपा सरकार ने कन्नौज का विकास रोक दिया है। मेडिकल कॉलेज का निर्माण रोक दिया गया है। इंजीनियरिंग कॉलेज का काम रोक दिया। यह एक्सप्रेस-वे पर अंगुली उठाते थे। लेकिन, इसी एक्सप्रेस वे पर दुनियां के फाइटर जहाज उतरे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक्सप्रेस की क्वालिटी कैसी होगी? अखिलेश यादव ने कहा कि जीएसटी ने व्यापारियों के सामने संकट पैदा कर दिया है। नोटबंदी और जीएसटी ने बाजार को ध्वस्त कर दिया है। बाजार का पैसा चला गया। किसानों का पैसा छीन लिया गया। गरीब का पैसा छीन लिया गया, वह आखिरकार गया कहां।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned