शिक्षा में खेल का पर्दाफाश करने में जुटे पत्रकार पर हमला, हालत गंभीर

शिक्षा में खेल का पर्दाफाश करने में जुटे पत्रकार पर हमला, हालत गंभीर

Dikshant Sharma | Publish: Jan, 14 2018 04:37:25 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2018 04:43:57 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

अवैध कोचिंग सेंटरों के संचालन के लिए एक कोचिंग सेंटर पर पहुंचे थे ।

कन्नौज. जिले में एक दैनिक पेपर के पत्रकार पर जानलेवा हमला किया गया। गंभीर रूप से घायल पत्रकार को 100 शैया अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाॅं उसकी हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। पत्रकार पर हमले के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। तो वहीँ पत्रकार पर हुए हमले से स्थानीय पत्रकारों में जबरदस्त गुस्सा है।

आये दिन पत्रकारों पर हमले हो रहे है लेकिन सरकार पत्रकारों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नही दे रही है। पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर सरकार कोई सही कदम नही उठा रही है जिसके दबंगो के हौसले बुलन्द है और बेखौफ दबंग पत्रकारों पर हमला कर रहे है ताजा मामला यूपी के कन्नौज का है जहाॅ छिबरामऊ थाना क्षेत्र के रहने वाले एक हिन्दी दैनिक के वरिष्ठ पत्रकार नवीन पर कुछ दबंगो ने उस समय जानलेवा हमला बोल दिया जब वह अवैध कोचिंग सेंटरों के संचालन के लिए एक कोचिंग सेंटर पर पहुंचे थे ।

एक दर्जन लोगों ने किया हमला

पत्रकार पर हुए हमले के मामले में प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पत्रकार के साथ 10-12 लोगों ने मारपीट की, जिससे इस हमले में वह गम्भीर रूप से घायल हो गये। इसके बाद उन्हें स्थानीय लोगों के माध्यम से नगर के 100 शैया अस्पताल भर्ती कराया गया। इसके बाद नगर के स्थानीय पत्रकारों को जैसे ही इस वारदात की खबर लगी सभी पत्रकार 100 शैया अस्पताल पहुँच गए। वहीँ अपने साथी पत्रकार पर हुए हमले से स्थानीय पत्रकारों में जबरदस्त गुस्सा है। वह आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे।

कोचिंग संचालक पर है आरोप

जानकारी के मुताबिक हमला करने वाले इसी क्षेत्र के लोग है जो एक कोचिंग संचालक के लोग बताये जा रहे है। चश्मदीदों की माने तो हमला करने वाले कम से कम दर्जनभर लोग थे जो एक पत्रकार पर टूट पड़े। पुलिस ने इस मामले में तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है वहीँ डाक्टरों का कहना है कि हमले में पत्रकार की नाक पर चोट आई है जिसको एक्सरे के लिए रेफर किया गया है।

पत्रकार की हालत गंभीर

एक हिन्दी दैनिक के वरिष्ठ पत्रकार नवीन की हालत गंभीर बनी हुयी है। हमले के बाद घायल अवस्था में पत्रकार को स्थानीय 100 शैया अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाॅं उसकी हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। डॉक्टर की माने तो पत्रकार पर जो हमला हुआ उसमे उसके नाक मुंह और सर में ज्यादा चोटें हैं जिसके कारण उसकी हालत गंभीर है।

Ad Block is Banned