योगी की मित्र पुलिस पर हुआ जानलेवा, दरोगा सहित दो पुलिसकर्मी घायल

Akansha Singh

Updated: 15 Jul 2019, 02:12:21 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

कन्नौज. जिले में जमीनी विवाद के दौरान भिड़े दो पक्षों को रोकने पर पुलिस टीम पर एक पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों व कुल्हाड़ी आदि से हमला कर दिया। दबंगों ने कई राउंड फायर भी किए। कुल्हाड़ी लगने से चौकी इंचार्ज का सिर फट गया। वहीं सिपाहियों के साथ भी मारपीट की गई। गंभीर रूप से घायल चौकी इंचार्ज को सौ शैय्या अस्पताल ले जाया गया, जहां से हालत बिगड़ने पर उन्हें सैफई के लिए रेफर कर दिया गया।


दो पक्षों में था जमीनी विवाद

कन्नौज जिले के कस्वा सिकंदरपुर क्षेत्र के ग्राम चंदरपुर निवासी हवलदार सिंह पुत्र मुनेश्वर सिंह और सेवानिवृत्त शिक्षक देवेंद्र सिंह पुत्र जगमोहन सिंह, सेवानिवृत्त फौजी ओमवीर सिंह पुत्र देवेंद्र सिंह के बीच करीब डेढ़ वर्ष से जमीनी विवाद चल रहा है। जिसमे उपनिरीक्षक सुशील कुमार द्विवेदी, कांस्टेबल जितेंद्र, चालक योगेश रत्न के साथ ग्राम चंदरपुर में मकान संबंधी विवाद की जांच करने के लिए गए थे। जहां से वापस लौटते समय उसी रास्ते पर गांव में ही हवलदार सिंह व उनके विपक्षी इंद्रपाल, अभिमन्यु उर्फ करू पुत्र सूबेदार, शैलेंद्र उर्फ नीलू पुत्र इंद्रपाल, नागेंद्र पुत्र इंद्रपाल, बाबी पुत्र देवेंद्र आपस में झगड़ा करने पर आमादा थे। पुलिस को देखकर हवलदार ने अपने खेत के पास पुलिस को रोक लिया और चौकी प्रभारी से मदद की गुहार लगाई।


पुलिस टीम पर हुआ जानलेवा हमला
इंद्रपाल व उसके साथियों द्वारा तमंचा व अन्य हथियार लेकर उसको मारने के लिए तैयार थे। चौकी इंचार्ज गाड़ी से उतरकर हवलदार से विवाद की जानकारी करने लगे, तभी वहां पहले से मौजूद उपरोक्त लोगों ने तमंचों से पुलिस फोर्स पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया तथा लाठी-डंडों व धारदार हथियार से पुलिस टीम पर प्रहार शुरू कर दिए। जिसमें चौकी इंचार्ज सुशील कुमार द्विवेदी को सिर में धारदार हथियार से गंभीर चोटें लग गई। इससे वह बेहोश होकर जमीन में गिर पड़े। चौकी इंचार्ज की पिस्टल लेकर भाग रहे युवक से सिपाही जितेंद्र सिंह ने पिस्टल छीन ली।


सैफई रिफर दरोगा
इस बीच कुछ लोगों ने सिपाही राजकिशोर सिंह व जितेंद्र पर भी लाठी-डंडों से हमला कर फायरिंग कर दी। घायल चौकी इंचार्ज को नगला दिलू ग्राम स्थित सौ शैय्या अस्पताल ले जाया गया, जहां से मिनी पीजीआई सैफई रेफर कर दिया गया। मौके पर सीओ शेषमणि उपाध्याय, छिबरामऊ कोतवाली प्रभारी बलराम मिश्रा फोर्स संग पहुंचे और जानकारी ली। सीओ ने ने बताया कि जमीन के विवाद में झगड़ा कर रहे लोगों को रोकने पर चौकी इंचार्ज पर हमला किया गया है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned