scriptपार्टी को मिले मतों व नेताओं की कार्यशैली की रिपोर्ट तैयार, अब होंगे कई बड़े फैसले | BJP SP BSP to take big decision after preparing Nagar Nikay report | Patrika News

पार्टी को मिले मतों व नेताओं की कार्यशैली की रिपोर्ट तैयार, अब होंगे कई बड़े फैसले

locationकन्नौजPublished: Dec 08, 2017 05:05:32 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कन्नौज में निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद से सपाई गढ़ में पार्टी के अंदर चिंतन का दौर शुरू हो गया है।

Nikay Chunav

Nikay Chunav

कन्नौज. कन्नौज में निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद से सपाई गढ़ में पार्टी के अंदर चिंतन का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस में भी अंदरूनी तौर पर हालात परखने की कवायद तेज है। समीक्षा करने के साथ कमी व ताकत पर फोकस करने की तैयारी है। दो-दो सीट पाने वाली भाजपा व बसपा भी अगली रणनीति पर काम करने लगी हैं। अलग-अलग सीटों पर हारने व जीतने के कारणों की तलाश के साथ ही विरोधियों पर भी कड़ी निगाह है। दिसंबर के आखिर तक सभी दलों के संगठन में फेरबदल के साथ बूथ स्तर तक नए सिरे से मजबूत इंतजाम किए जाने की तरफ के आसार नजर आ रहे हैं।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव के संसदीय क्षेत्र में पार्टी बुरी तरह पराजित हुई है। आठ निकाय क्षेत्रों में एक भी सीट पर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को जीत नहीं मिली है। इससे पार्टी नेतृत्व से लेकर निचले स्तर तक सभी सोचने को मजबूर हो गए हैं। एक-एक वार्ड तक पार्टी को मिले मतों व नेताओं की कार्यशैली की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसमें जिलाध्यक्ष के साथ प्रमुख नेता लगाए गए हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक यह रिपोर्ट सीधे पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने रखी जानी है। इसके बाद कई कड़े फैसले हो सकते हैं। इसी तरह कांग्रेस भी अपनी हैसियत का आंकलन कर रही है। प्रत्येक नगर पालिका व नगर पंचायत में मिले वोटों की स्थिति से कांग्रेस के सिपहसालार सोचने को मजबूर हैं। नए सिरे से पूरी ताकत के साथ खड़े होने की तैयारी की जा रही है।
नगर पंचायत क्षेत्र समधन में जरूर पार्टी उम्मीदवार ने थोड़ी ताकत दिखाई, लेकिन बाकी जगह हाल बेहद खराब रहा। वहीं, भाजपा व बसपा के सियासी विशेषज्ञ भी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर मंथन में जुट गए हैं। आठ निकाय क्षेत्रों में दो भाजपा व दो बसपा के खाते में गए हैं। इनमें दो नगर पालिका व दो नगर पंचायत क्षेत्र शामिल हैं। इससे भाजपा व बसपा जिले में निकाय चुनाव परिणाम में बराबरी पर खड़ी हो गई है। अब दोनों दलों की निगाह लोकसभा चुनाव पर है। अपनी-अपनी रणनीति बनाने पर काम शुरू हो गया है। दिग्गज नेताओं के साथ निचले स्तर के समर्पित कार्यकर्ताओं की राय ली जा रही है। रायशुमारी के बाद आगे का फैसला होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो