scriptबात थी बस इतनी सी और आ गया बड़े भाई को इतना गुस्सा कि घर में मच गया कोहराम, अब परिजन कर रहे गिरफ्तारी की मांग | Brother killed brother in Land dispute in kannauj | Patrika News

बात थी बस इतनी सी और आ गया बड़े भाई को इतना गुस्सा कि घर में मच गया कोहराम, अब परिजन कर रहे गिरफ्तारी की मांग

locationकन्नौजPublished: Jan 17, 2019 10:53:20 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

इसी से उसे अलग कर दिया था। गुस्से में आकर बड़े बेटे ने हत्या कर दी।
 

kannauj

बात थी बस इतनी सी और आ गया बड़े भाई को इतना गुस्सा कि घर में मच गया कोहराम, अब परिजन कर रहे गिरफ्तारी की मांग

कन्नौज. जिले में एक सनसनीखेज मामले में भाई ने भाई की ईंट से कूचलकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। मृतक की पत्नी ने जेठ समेत पांच लोगों के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। हत्या किये जाने के मामले में जमीनी विवाद का मामला सामने आ रहा है।
गाली गलौज के बाद बढ़ा विवाद
सदर कोतवाली इलाके के मामा भोले गांव में रहने वाले रामशंकर राजपूत के तीन बेटे हैं। सबसे बड़ा रामाधार और इसके बाद कमलेश व कलेक्टर हैं। कमलेश (35) नशे का आदी था। इससे पिता ने उसे चार बीघा जमीन देकर अलग कर दिया। इसके बाद से कमलेश पत्नी गीता और चार बच्चों के साथ अलग रहने लगा। रात करीब 10 बजे कमलेश शराब के नशे में पुराने घर में मवेशियों को बांधने गया था। तभी वहां रामाधार मिल गया। कमलेश उससे नशे की हालत में गाली गलौज करने लगा। मना करने के बाद भी कमलेश ने गालियां देना बंद नहीं कीं। छोटे भाई की गाली बर्दाश्त न होने पर रामाधार ने उसके सिर पर ईंट से हमला कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। कमलेश की मौत के बाद वह भाग गया। कमलेश का खून से लथपथ शव देख घर में कोहराम मच गया।
पुलिस ने मौके से जुटाए सबूत

सूचना पर एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह और कोतवाल एके सिंह फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे। आरोपी की चप्पलें व खून से सनी ईंट को कब्जे में ले लिया गया। परिजनों से पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पिता रामशंकर ने आरोपी रामाधार के खिलाफ कमलेश की हत्या का मामला दर्ज कराया। रामशंकर ने बताया कि कमलेश शराब का आदी था। इससे वह अक्सर घर के लोगों से गाली-गलौज करता था। इसी से उसे अलग कर दिया था। गुस्से में आकर बड़े बेटे ने हत्या कर दी। कोतवाल एके सिंह ने बताया कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
खेती को लेकर अक्सर होता था झगड़ा
वहीं, कमलेश की पत्नी गीता व कमलेश के ***** सर्वेश का कहना है कि इन दोनों भाइयों का खेती को लेकर आए दिन झगड़ा होता रहता था। लेकिन इस बार कमलेश के द्वारा खेती की जमीन पर आलू लगा दिए गए, लेकिन बड़े भाई रामाधार ने आलू निकालने से मना कर दिया था। जिसको लेकर दोनों भाइयों में आपस में रंजिश चल रही थी। लेकिन जब रात्रि कमलेश पुराने घर पर भैंस बांधने गए तो वहां पहले से ही मौजूद कमलेश के चारों भाई रामाधार, रामसिंह, विनोद, राजेन्द्र ने कमलेश को दबोचकर ईंट उसके सिर में मारकर उसकी हत्या कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो