scriptसेलेब्रिटी शेफ राकेश सेठी ने किया ‘कुलिनरी एकेडमी‘ का उद्घाटन | Celebrity Chef Rakesh Sethi launches Culinary Academy | Patrika News

सेलेब्रिटी शेफ राकेश सेठी ने किया ‘कुलिनरी एकेडमी‘ का उद्घाटन

locationकन्नौजPublished: Jan 12, 2018 09:32:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर स्थित रेस्टोरेंट कैप्रिस में ‘कुलिनरी एकेडमी‘ का उद्घाटन मशहूर सेलेबे्रटी शेफ राकेश सेठी ने किया।

Rakesh Sethi

Rakesh Sethi

लखनऊ. होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर स्थित रेस्टोरेंट कैप्रिस में ‘कुलिनरी एकेडमी‘ का उद्घाटन मशहूर सेलेबे्रटी शेफ राकेश सेठी ने किया। कमल छाबड़ा (फूड एण्ड बेवरेज मैनेजर, होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर) ने बताया कि ‘कुलिनरी एकेडमी‘ में पूरे वर्ष हर माह फूड फेस्टीवल का आयोजन किया जायेगा। इस फेस्टीवल में अलग-अलग राज्यों के व्यंजनों को न सिर्फ ‘कुलिनरी एकेडमी‘ में प्रतिभाग लेने वालों को बनाना सिखाया जायेगा बल्कि उन्हे उन व्यंजनों का लुत्फ भी उठाने को मिलेगा। ‘कुलिनरी एकेडमी‘ में प्रतिभाग लेने के पैकेज 2000/माह, 5000/3 माह रुपए एवं 18,000/12 माह रुपए रखे गये हैं एवं हर माह 2 कुकिंग सेशन का आयोजन किया जायेगा।
‘कुलिनरी एकेडमी‘ में हर माह फूड फेस्टीवल का आयोजन किया जायेगा जो कि जनवरी माह से शुरू हो रहा है। जनवरी में आयोजित होने वाले कश्मीरी फूड फेस्टीवल से इसका आगाज किया जायेगा। फरवरी में पंजाबी फूड फेस्टीवल, मार्च में उत्तर प्रदेश के व्यंजनों का फूड फेस्टीवल, अप्रैल में बिहार, मई में राजस्थान, जून में गुजरात, जुलाई में महाराष्ट्र, अगस्त में पश्चिम बंगाल, सितम्बर में आन्ध्र प्रदेश, अक्टूबर में गोवा, नवम्बर में तमिलनाडू एवं दिसम्बर में केरल के व्यंजनों को न सिर्फ ‘कुलिनरी एकेडमी‘ में बनाना सिखाया जायेगा, बल्कि प्रतिभागी इन अलग-अलग राज्यों के व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि होटल के डाइनिंग विकल्पों में मल्टी-कुसीन एवं ऑल डे-डाइनिंग रेस्टोरेंट ‘कैप्रिस‘ शामिल हैं, जहां भारतीय व्यंजन, पैन एशियाई व्यंजन एवं इटालियन व्यंजन उपलब्ध है।
सेलेब्रेटी शेफ राकेश सेठी आज भारत के सबसे मशहूर और विश्वसनीय शेफ में से एक हैं। जब भोजन की बात आती है, तो उनका भारतीय घरेलू भोजन किसी भी 5 सितारा होटल के आकर्षक और स्वादिष्ट भोजन से कम नहीं होता। वे बेहद ही मेहनत से परंपरागत और थकाऊ व्यंजनों को सरल बनाने के लिए उसपर काम कर रहे हैं। शेफ राकेश सेठी के भारत एवं विदेशों में कई प्रशंसक हैं जो उनकी रेसीपीस एवं रचनात्मक व्यंजनों के मुरीद हैं एवं उनके कई ऐसे दर्शक हैं जों टेलीवीजन केवल उनकी रेसीपीस को सीखने के लिये ही चालू करते हैं, जोकि उनकी बहुत बड़ी उपलब्धि हैं।
इस मौके पर रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर के एग्जीक्यूटिव शेफ मनविन्दर सिंह, शेफ शाबिर अली, शेफ कपिल कुमार, कमल छाबड़ा (फूड एण्ड बेवरेज मैनेजर, होटल रेडीसन लखनऊ सिटी सेंटर) एवं जनरल मैनेजर आर0पी0 सिंह मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो