scriptहाईटेंशन लाइन बना काल, मासूम की मौत के बाद लोगों का फूटा आक्रोश | child death due to electric current in kannauj | Patrika News

हाईटेंशन लाइन बना काल, मासूम की मौत के बाद लोगों का फूटा आक्रोश

locationकन्नौजPublished: Mar 05, 2019 10:04:03 am

खेत में टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मासूम की मौत हो गई।

LUCKNOW

हाईटेंशन लाइन बना काल, मासूम की मौत के बाद लोगों का फूटा आक्रोश

कन्नौज. खेत में टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मासूम की मौत हो गई। जानकारी पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना देने के बाद कोई भी बिजली अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। एसडीएम ने मौके पर जाकर परिजनों और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मृतक छात्र के चाचा ने बिजली विभाग के खिलाफ तहरीर दी है।


सात वर्षीय मासूम आया करेंट की चपेट में

जनपद कन्नौज के थाना सौरिख क्षेत्र के ग्राम परौर निवासी मोतीलाल यादव का बेटा का सात वर्षीय अभी सुबह खेत की ओर जा रहा था। किसान ग्रंथ सिंह के खेत के पास टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आ गया, करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अभी कक्षा दो का छात्र था। ग्रामीणों ने बिजली विभाग को सूचना देकर लाइन कटवाई। घटना से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि हाईटेंशन लाइन के तार काफी नीचे तक झूलते हैं। कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से लाइन बदलवाने की मांग की गई, लेकिन कभी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। यदि समय रहते बिजली विभाग चेत गया होता तो हादसा नहीं होता।

बिजली विभाग के खिलाफ दी गई तहरीर

घटना की जानकारी होते ही एसडीएम गौरव शुक्ला मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझा बुझाकर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। ग्रामीणों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी कोई भी बिजली अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इस मामले में मृतक छात्र के चाचा रणवीर पुत्र लालाराम ने बिजली विभाग के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। चौकी इंचार्ज ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। ग्राम प्रधान यज्ञमित्र यादव व गांव के जगदीश चंद्र ने उपजिलाधिकारी से बिजली लाइन ठीक कराने और मृतक छात्र के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो