scriptपेट्रोल और डीजल की कीमतों पर काँग्रेसी उतरे सड़क पर | Congressmen on road for protest over increase in petrol-diesel price | Patrika News

पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर काँग्रेसी उतरे सड़क पर

locationकन्नौजPublished: May 25, 2018 05:47:14 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

कीमत कम करने का दिया यह बेस्ट सुझाव।
 

Congressmen on road for protest

पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर काँग्रेसी उतरे सड़क पर

कन्नौज. पेट्रोल और डीजल के दामों में बेहतासा वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार को कीमत कम करने का एक रास्ता सुझाया है। यह सुझाव जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने सदर तहसील में जोरदार प्रदर्शन के दौरान मीडिया के सामने रखा। कांग्रेसियों का कहना है कि जब हमारी सरकार थी तो पेट्रोल और डीजल इतना महंगा नहीं था, जितना की आज है। प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन तहसीलदार ऋ षिकान्त राजवंशी को सौंपा।

जिला कांग्रेस कमेटी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करने का एक रास्ता भी सुझाया। उनका कहना है कि अगर केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल पर जीएसटी लगा दे तो कीमतें अपने आप कम हो जाएगी और जनता को एक पल में बढ़ी हुई कीमतों से राहत मिल जायेगी। इस जगह अगर हमारी सरकार होती तो जनहित में यह कदम तुरंत उठा लिया जाता। इसलिए मोदी सरकार को भी चाहिए कि जनहित में यह कदम उठाकर पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाकर जनता को राहत पहुंचाएं।

कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष विजय मिश्रा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार आए दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि करती जा रही है, जिससे आमजन सहित प्रदेश के किसान परेशान हो उठे हैं। एक तरफ बिजली की समस्या तो दूसरीे तरफ डीजल और पेट्रोल के बढ़ते मूल्यों से मंहगाई भी आसमान छूने लग जाएगी। प्रदेश का किसान पहले से ही कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है और उस पर डीजल के बढ़ते दामों ने किसानों की कमर तोडऩे का काम किया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल 78.20 तथा डीजल के मूल्य 68.22 होने से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकतीं हैं। सरकार को 15 रुपये प्रति लीटर तेल कम्पनियों से लाभ होता है। यदि सरकार अपने मुनाफे और कर में छूट दे दे तो ये दाम काफी कम हो जाएंगे।

असर आम जनता पर पड़ रहा है
कांग्रेसी नेता तारीक बशीर का कहना है कि पूरे देश में पट्रोल और डीजल की महंगाई का असर आम जनता पर पड़ रहा है इसके विरोध में कांग्रेस कमेटी के आवाह्न पर ज्ञापन देते हुए उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार थी तो पेट्रोल इतना महंगा नहीं था जितना की आज है। उनका कहना था कि अगर जीएसटी इस पर लगा दी जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। वरिष्ठ कांगे्रस नेत्री किरन वर्मा ने कहा कि जूठे वादे कर जनता से वोट हासिल करने वाली भाजपा पार्टी की कथनी और करनी में बड़ा फर्क है। आज महंगाई सिर चढ़कर बोल रही है, उस पर पेट्रोल और डीजल के दामों में बेहताशा बढ़ोत्तरी ने आग में घी का काम कर दिया है। कहा कि आमजनमानस कराह उठा है।

धरना-प्रदर्शन के बाद पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सदर तहसीलदार ऋ षिकान्त राजवंशी को सौंपा। ज्ञापन में कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि आमजनमानस का ध्यान रखते हुए केन्द्र सरकार को निर्देशित करें कि पेट्रोल और डीजल के दामों को कम करें, जिससे जनता पर अतिरिक्त बोझ न पड़ सके। इस अवसर पर राहुल गुप्ता, श्याम सुन्दर दोहरे, लियाकत अली, रामू त्रिपाठी, फैसल खां, मैनूर खां, वसीजान उबैसी, गिरीश चन्द्र तिवारी, असगर सिद्दीकी, महेश चन्द्र त्रिपाठी, अजीत कुमार, करतार सिंह, प्रबल प्रताप सिंह, विकास मिश्र सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो