कन्नौज में टिका उत्सव की हुई शुरुआत

रविवार को जिले में टीका उत्सव की शुरूआत की गई। गंगा प्रहरी रमा तिवारी ने जिला अस्पताल के महिला विंग में फीता काटकर टीका उत्सव की शुरूआत की।

By: Abhishek Gupta

Published: 11 Apr 2021, 08:38 PM IST

कन्नौज. इत्रनगरी में कोरोना तेजी से फैल रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। इस बीच रविवार को जिले में टीका उत्सव की शुरूआत की गई। गंगा प्रहरी रमा तिवारी ने जिला अस्पताल के महिला विंग में फीता काटकर टीका उत्सव की शुरूआत की। 11 से 14 अप्रैल तक जिले भर की स्वास्थ्य इकाईयों पर टीका उत्सव मनाया जाएगा। पहले दिन 5 हजार लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया, जबकि दूसरे दिन से आठ हजार लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा जाएगा।

बताते चले की कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के जिला अस्पताल में सीएमओ ने बताया कि पहले दिन 5 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है, जबकि दूसरे दिन से आठ हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा जाएगा। बताया कि लोगों के कोविड का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए लगातार प्रचार प्रसार किया जा रहा है। आशा व आंगनबाड़ी वर्कर गांव-गांव जाकर लोगों को प्रेरित कर रही है। रविवार को जिले भर के करीब 49 स्वास्थ्य इकाईयों पर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए कोविड 19 का टीक लगाने के लिए टीका उत्सव की शुरूआत की गई। गंगा प्रहरी रमा तिवारी ने जिला अस्पताल में बने महिला विंग में फीता काटकर टीका उत्सव का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

coronavirus
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned