scriptइत्र नगरी में धूमधाम से निकली देवी दुर्गा विसर्जन यात्रा, उमड़ा जन सैलाब | durga puja visarjan yatra in kannauj | Patrika News

इत्र नगरी में धूमधाम से निकली देवी दुर्गा विसर्जन यात्रा, उमड़ा जन सैलाब

locationकन्नौजPublished: Oct 20, 2018 10:27:36 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

इत्र नगरी में धूमधाम से निकली देवी दुर्गा विसर्जन यात्रा, उमड़ा जन सैलाब

durga puja

इत्र नगरी में धूमधाम से निकली देवी दुर्गा विसर्जन यात्रा, उमड़ा जन सैलाब

कन्नौज. जिले में नवरात्र दुर्गा विसर्जन यात्रा धूमधाम के साथ निकली। यात्रा में शामिल श्रद्धालू अबीर गुलाल के साथ बैंडबाजों की धुन में मस्त नजर आये। बड़े बुजुर्गों के साथ महिलाओं और बच्चों ने उत्साह के साथ माता रानी की विसर्जन यात्रा में हिस्सा लिया। वहीं इस दौरान सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए अतिरिक्त पुलिस बल के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। बताते चले कि दो साल पहले नवदुर्गा विसर्जन यात्रा में गुलाल को लेकर दो समुदाय में टकराव हो गया था। ऐसे में पुलिस प्रसाशन विशेष तौर पर अलर्ट था। जो शरारती तत्वों पर नजर बनाये हुई थी।

दिखी मनमोहक झाकियां ने

कन्नौज में दशहरा को हुई देवी विसर्जन यात्रा दौरान कई मनमोहक झांकियां देखने को मिली जिसमे कुछ बाल कलाकार भी शामिल थे। इन झाकियों को देख कर हर कोई मंत्रमुग्ध था। वहीं इस बीच यात्रा में शामिल मटकी फोड़ लोगों के बीच विशेष आकर्षण बना। जिसमें यवक बने गोविंदाओं द्वारा मटकी को फोड़कर बीच रास्ते में ही इस लीला का मंचन किया जा रहा था । पुलिस ने पूरे कार्यक्रम में कड़ी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जिसकी वजह से भारी संख्या में भीड़ होते हुए भी शांति व्यवस्था के साथ दुर्गा विसर्जन यात्रा शहर की गलियों से गुजरी ।
इस वर्ष दिखा लोगों में विशेष उत्साह


आपको बताते चले कि इत्रनगरी में दो वर्ष पूर्व हुए नवदुर्गा विसर्जन यात्रा के दौरान एक मामूली बात को लेकर दो समुदाय के बीच टकराव हो गया था। इसमें एक की मौत भी हो गयी थी। जिसके बाद हालात काफी गंभीर बन गए थे। जिसके चलते विगत वर्ष नवदुर्गा विसर्जन यात्रा सावधानी पूर्वक निकाली गई थी, और मामूली संख्या में ही लोग शामिल हुए थे। वही इस बार पुलिस ने काफी चौकसी वरती और कड़ी सुरक्षा के बीच देवी दुर्गा विसर्जन यात्रा निकाली गयी। जिससे महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में हिस्सेदारी ली ।
पुलिस की विशेष टीम रही सक्रिय

देवी विसर्जन यात्रा के दौरान माहौल को खराब करने वाले और माहौल बिगाड़ने वालों पर पुलिस की कड़ी निगाहें रही, जिसके चलते आराजकतत्व पुलिस की कड़ी व्यवस्था को देखते हुए देवी विसर्जन यात्रा दे दूर ही रहे। पुलिस ने कार्यक्रम दौरान अराजकतत्वों को चिन्हित करने लिए एक विशेष टीम भी इस यात्रा में लगा रखी थी। जो अराजकत्वों पर अपनी निगाहें बनाए रही। जिसके चलते ऐसे लोग देवी विसर्जन यात्रा से दूर ही रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो