scriptजमीनी विवाद में चले लाठी डंडे और हुई फायरिंग, भाजपा नेता पर लग रहे हैं बड़े आरोप | fight due to land dispute in kannauj up hindi news | Patrika News

जमीनी विवाद में चले लाठी डंडे और हुई फायरिंग, भाजपा नेता पर लग रहे हैं बड़े आरोप

locationकन्नौजPublished: Oct 13, 2018 12:05:22 pm

कन्नौज में दो पक्षों के बीच जमीनी रंजिश के चलते विवाद हो गया।

kannauj

जमीनी विवाद में चले लाठी डंडे और हुई फायरिंग, भाजपा नेता पर लग रहे हैं बड़े आरोप

कन्नौज. कन्नौज में दो पक्षों के बीच जमीनी रंजिश के चलते विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी जिससे एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान बीच एक महिला के भी गंभीर चोटें आई हैं जिसकी सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद को लेकर जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी और घायल को अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया है।

जमीन का था विवाद

कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली अंतर्गत ग्राम बहबलपुर निवासी बाबूराम शाक्य की मौत के बाद इनकी जमीन इनकी दोनों पुत्रियों के नाम हो गयी क्यों कि इनके बेटे नहीं थे जिसके बाद इनकी जमीन बेटी रामादेवी व बेटी श्यामा देवी के नाम चढ़ गयी, इस बीच जब श्यामा देवी के पति हेमराज पुत्र सहायक राम निवासी बेवर अपने प्लाट पर नीव भरवा रहे थे। उसी समय शहर के एक दबंग भाजपा नेता ने आकर उनको यह कहते हुए मना किया कि यह जमीन मेरी है। वहीं तीन दिन पहले एसडीएम छिबरामऊ ने गाटा संख्या 155 की पैमाइश कराकर मुझे चिन्हित कर दी थी कि यह जमीन बाबूराम की बेटियों की है।

भाजपा नेता का नाम आ रहा है सामने

इस बात की पुष्टि के बाद श्यामा देवी के पति हेमराज ने जमीन पर निर्माण कार्य करने के लिए नींव भवानी शुरू की जिसको लेकर उसी समय एक भाजपा नेता अपने 15-16 साथियों के साथ अवैध असलह 315 बोर की राइफल लेकर आ गए और गाली गलौज करने लगे गाली गलौज का विरोध किया तो भाजपा नेता व उनके साथियों ने जान से मारने की नियत से हेमराज के ऊपर फायर कर दिया। जिससे गोली हेमराज के पैर में लग गयी और वह घायल हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को छिबरामऊ के सौ सैया अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस पर भी उठ रहे सवाल

पीड़ित पक्ष का कहना है कि इससे पहले भी यह लोग मारपीट व गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते रहे है। आज इस विवाद के दौरान लगातार 1 घंटे तक गोली चलती रही और पुलिस गोली चलने के बाद 1 घंटे के बाद पहुंची। मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्ष्मीकांत गौतम व कोतवाल संतोष कुमार व्यास सहित पुलिस बल पहुंचा उससे पहले आरोपी फरार हो चुके थे। इस मामले को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्ष्मी कान्त गौतम ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हुआ, जिसमे एक पक्ष ने फायरिंग की जिसमे एक घायल हुआ है आरोपियों की पहचान कर ली गयी है जिनकी तलाश की जा रही।

एक और मामले में 10 लोग हुए घायल

वहीं एक और मामले में सड़क पर गिट्टी डालने के विवाद में नजरापुर गांव में दो पक्षों में लाठी-डंडे चल गए। इसमें दोनों पक्षों के 10 लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी को सीएचसी तिर्वा भिजवाया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के नजरापुर गांव निवासी सुमित पुत्र भगवानदास ने पुलिस को तहरीर में बताया कि गांव के अमर सिंह पुत्र रामप्रकाश ने उसके घर के पास सड़क पर गिट्टी डाल दी। जिससे निकलना मुश्किल हो रहा था। आरोप है कि गिट्टी हटाने के लिए कहने पर अमर सिंह गाली-गलौज करने लगा।

विरोध करने पर प्रकाश, मुन्ना, अमर सिंह, रवि और सुमन के साथ लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। हमले में सुमित, उसके पिता भगवानदास, भाई दिलीप, बहन अनुप्रिया, मां राजरानी हो गईं। अमर सिंह ने भी दूसरे पक्ष के खिलाफ तहरीर दी है। इसमें आरोप है कि सड़क पर पडी गिट्टी समेटने के दौरान भगवानदास ने गाली गलौज की, विरोध करने पर भगवान दास, दीपू, सुमित, अतुल, रानीदेवी ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसमें रवि, आकांक्षा, अमर सिंह, राजरानी, सुमन व रामप्रकाश घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को तिर्वा सीएचसी में भेजा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो