script

स्कूल में पढ़ाई की जगह चल रहा था यह, वीडियो सामने आने के बाद मचा हड़कंप, अफसर कह रहे हैं यह बात (देखें वीडियो)

locationकन्नौजPublished: Jan 17, 2019 09:17:05 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

जाँच सौंप दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात कही।
 

kannauj

स्कूल में पढ़ाई की जगह चल रहा था यह, वीडियो सामने आने के बाद मचा हड़कंप, अफसर कह रहे हैं यह बात (देखें वीडियो)

कन्नौज. यहां एक स्कूल के मासूम छात्रों से मजदूरी कराये जाने का वीडियों वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया, जिसके बाद अफसर जहां जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कह रहे हैं तो वहीं स्कूल की प्रधानाध्यापिका अपने खिलाफ साजिश की बात बताकर स्कूल द्वारा ऐसा कृत्य न कराये जाने की बात कह रही हैं।
वीडियो से मचा हड़कम्प

जनपद कन्नौज के छिबरामऊ क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुंवरपुर बनवारी का एक वीडियों वायरल हो रहा है, जिसमें स्कूल के मासूम बच्चे मजदूरी करते हुए दिखाए दे रहे हैं। वायरल हुए अलग-अलग वीडियों में साफ़ देखा जा सकता है कि किसी में बच्चे सीमेंट की ईंट ढोते दिखाई पड़ रहे हैं तो किसी में मिट्टी की ईंट ढोते नजर आ रहे हैं। तो वहीं एक वीडियों में बच्चे कुछ लकड़ी का सामान ढो रहे हैं। बताते चलें कि जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अफसरों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद छिबरामऊ एसडीएम गौरव शुक्ल ने खंड विकास अधिकारी को मामले की जाँच सौंप दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात कही।
बोली- प्रधानाध्यापिका
बच्चों से मजदूरी का वीडियों वायरल होने के बाद प्रधानाध्यापिका ने इस मामले में अपनी सफाई देते हुए कहा कि जो वीडियो वायरल हो रहा है वह पूरी तरह से गलत है। मैं आठ तारीख से डायट के प्रशिक्षण पर थी। दरअसल विद्यालय में जो दूसरी तरफ हमारी जगह है उस पर निर्माण कार्य चल रहा है। जिसका विरोध स्कूल के सामने रह रहे राकेश नाम का एक शख्स कर रहा था। उसने हमसे निर्माण कार्य न कराने की बात कह कर धमकी भी दी थी कि अगर निर्माण कार्य न रुकवाया तो तुमको इस विद्यालय से जाना पड़ जायेगा। जिसकी शिकायत हमने एसडीएम और सीओ से भी की थी। उनका कहना है कि यह जो वीडियो है वो विद्यालय समय के बाद बच्चों को गुमराह करके बनाया गया। विद्यालय में इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है।
पहले भी आ चुके सामने मामले
कुछ दिन पहले प्राथमिक विद्यालय रितुकाला में बच्चों से स्कूल में झाड़ू लगवाने का वीडियो वायरल हुआ था। इस पर बीएसए ने आदेश जारी कर शिक्षकों को सख्त हिदायत दी थी कि यदि किसी स्कूल में बालश्रम होते मिला तो संबंधित प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद भी जनपद के कई स्कूलों में शिक्षक बालश्रम कराने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो