लॉटरी सिस्टम से ग्राम प्रधान का हुआ चुनाव

सदर ब्लॉक के कछोहा गांव के प्रधान पद की जीत का मामला काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल यह प्रधान लॉटरी सिस्टम के माध्यम से चुना गया।

By: Karishma Lalwani

Published: 03 May 2021, 04:41 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

कन्नौज. सदर ब्लॉक के कछोहा गांव के प्रधान पद की जीत का मामला काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल यह प्रधान लॉटरी सिस्टम के माध्यम से चुना गया। प्रधान पद के दोनों प्रत्याशियों को बराबर वोट मिलने पर लॉटरी निकालकर प्रधान चुना गया। लॉटरी 10 साल की छात्रा से निकलवाई गई। इस दौरान आरओ व एआरओ मौजूद रहे। लॉटरी के माध्यम से विजयी हुए प्रत्याशी को प्रमाण पत्र देकर घर भेज दिया गया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद सदर व जलालाबाद दो ब्लाकों की ग्राम पंचायतों के वोटों की गिनती का काम नवीन मंडी में चल रहा है। गिनती के दौरान कन्नौज सदर ब्लॉक के कछोहा ग्राम पंचायत के पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर न होने पर चार मतपत्रों को अवैध घोषित कर निरस्त कर दिया गया था। बता दें कि ग्राम प्रधान पद के लिए अरविंद कुमार कनौजिया व विकास बाबू आमने सामने थे। इस दौरान दोनों प्रत्याशियों के बराबर बराबर 499 वोट मिले। जिसके बाद हार जीत का फैसला लॉटरी के माध्यम से किया गया। आरओ व एआरओ की मौजूदगी में सरायमीरा डॉक बंगला रोड निवासी कक्षा तीन की पढ़ने वाली छात्रा प्रिया से लॉटरी निकलवाई गई। लॉटरी में विकास बाबू का नाम निकलने पर उन्हे विजयी घोषित कर दिया गया। जिसके बाद अधिकारियों ने आधिकारी घोषणा करने के बाद प्रमाण पत्र देने के बाद घर भेज दिया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned