यह जानकर हिन्दू मुस्लिम दोनों वर्ग के लोग पहुंचे गंगा तट, फिर हुआ यह.... देखें वीडियो

यह जानकर हिन्दू मुस्लिम दोनों वर्ग के लोग पहुंचे गंगा तट, फिर हुआ यह....  देखें वीडियो

Mahendra Pratap | Publish: May, 18 2018 12:07:59 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जब इसकी जानकारी यहां के लोगों को लगी तो हिन्दू मुस्लिम दोनों कौम के लोगों ने गंगा-जमुनी तहजीब पेश करते हुए.....

कन्नौज. जनपद में प्रदूषण की बजह से गंगा का पानी जहरीला हो रहा है। जब इसकी जानकारी यहां के लोगों को लगी तो हिन्दू मुस्लिम दोनों कौम के लोगों ने गंगा-जमुनी तहजीब पेश करते हुए सभी मेहंदी घाट पर एकत्र हुए, और यहां पर हिन्दू -मुस्लिम सभी वर्ग के लोगों ने मिलकर घाट की सफाई की। साथ में सभी को जागरूक कर गंगा नदी के अस्तित्व को बचाने के लिए सहयोग मांगा गया।

गंगा की सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च

कन्नौज क्षेत्र के मेहंदीघाट की गंगा में काली व गर्रा नदी के जहरीले पानी के कारण मरीं लाखों मछलियों के मामले में लोग भी मददगार बने हैं। यहां पर हिन्दू मुस्लिम सभी वर्ग के पहुंचे लोगों ने गंगा में सफाई कर दूसरों को भी जागरूक किया। इन लोगों की माने तो गंगा की सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं लेकिन हालात जस के तस पड़ी हुई हैं।

सैकड़ों जीव-जंतुओं का जीवन खतरे में

अब गंगा का पानी जहरीला हो गया है। इससे सैकड़ों जीव-जंतु मर चुके हैं जबकि कई का जीवन खतरे में है। पूर्व पालिका अध्यक्ष हाजी रईस ने बताया कि सफाई के नाम पर सिर्फ रकम का बंदरबांट हुआ है। हिन्दू धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। जिलाध्यक्ष मजहरुल हक मुन्ना दरोगा, पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे, सदर ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव, मोहम्मद आलम, अमित मिश्रा, अतीक हुसैन, सत्येंद्र यादव समेत अन्य रहे।

अभी तक पानी में दिख रहा असर

गंगा के पानी में अभी तक काली व गर्रा नदी के जहरीले केमिकल का असर दिख रहा है। मेहंदी घाट की तरफ का पानी पीला हो गया है। इसके साथ मर चुकी मछलियां नहीं हटाने से भी समस्या हो सकती है। घाट के किनारे रहने वालों ने इसको लेकर नाराजगी जताई है। हालांकि काफी संख्या में मछलियां बहकर आगे चली गई हैं।

Ad Block is Banned