scriptIMD alert: Fog havoc, effect of cold, meteorologist issue warning | आईएमडी का अलर्ट: मौसम खतरनाक स्थिति में, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम वैज्ञानिक की चेतावनी | Patrika News

आईएमडी का अलर्ट: मौसम खतरनाक स्थिति में, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम वैज्ञानिक की चेतावनी

locationकन्नौजPublished: Dec 28, 2023 07:37:48 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

आईएमडी के अनुसार मौसम में जबरदस्त परिवर्तन आ रहा है। कानपुर मंडल और आसपास के जिलों में घने कोहरे की चादर छाई रहेगी। मौसम को लेकर कृषि वैज्ञानिक ने अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी का अलर्ट, मौसम वैज्ञानिक की चेतावनी
जिला अस्पताल के इमरजेंसी में अलाव के सहारे कटती रात

आईएमडी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार सुबह और शाम घना कोहरा छाया रहेगा। दृश्यता यानी विजिबिलिटी काफी कम रहेगी। बहुत आवश्यक हो तो घर से निकलने की सलाह दी गई है। कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर सुनील पांडे ने बताया कि इस दौरान तापमान में भी कमी आएगी। कोहरे के कारण पैदा हुई नमी का असर स्वास्थ्य पर पड़ेगा। इसलिए बाहर निकलने में सावधानी बरते। उन्नाव में सुबह से ही घना कोहरा छाया है। बीती रात पूरा इलाका कोहरे की चपेट में था। कन्नौज में भी यही स्थिति थी। घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई थी।

यह भी पढ़ें

इजराइल में नौकरी: 1 लाख 37 हजार रुपए सैलरी पर श्रमिकों की भर्ती, इस नम्बर पर करें संपर्क

मौसम विभाग के अनुसार आज उन्नाव में सुबह से घना कोहरा छाया रहेगा। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। आज के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की कमी आ रही है। जब दिन का तापमान 22 डिग्री और रात का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने का अनुमान है। अगले दो दिनों में ठंड के और बढ़ने की आशंका है। उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 11 बजे के बाद हवा चलने के कारण कोहरा कम होने की संभावना है।

कन्नौज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आसमान में आशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। लेकिन सुबह से घना कोहरा का क्षेत्र बना रहेगा। विजिबिलिटी काफी कम रहेगी। दिन का अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम 9 डिग्री रहने का अनुमान है। पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। अगले दो दिनों तक मौसम में काफी परिवर्तन आएगा और ठंड बढ़ेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो