scriptIMD Weather Update: Effect of Western Disturbance, dense fog, severe c | आईएमडी वेदर अपडेट: पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, होगा घना कोहरा, पड़ेगी कड़ाके की ठंड | Patrika News

आईएमडी वेदर अपडेट: पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, होगा घना कोहरा, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

locationकन्नौजPublished: Dec 26, 2023 07:13:57 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ का असर कानपुर के आसपास के जिलों में दिखाई पड़ेगा। घाना कोहरा के कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। बारिश को लेकर यह जानकारी दी गई।

आईएमडी वेदर अपडेट: पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, होगा घना कोहरा, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

आईएमडी भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अब शीतलहर चलने की संभावना है। पहाड़ी क्षेत्र से पश्चिम विक्षोभ पूर्व की ओर आ रहा है। जिसका असर मौसम पर दिखाई पड़ेगा। शीतलहर चलने की संभावना है। सुबह शाम की ठंड अभी भी बनी रहेगी। दिन का तापमान 24 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार उन्नाव में आज पश्चिम दिशा से आने वाली हवाओं का असर दिखाई पड़ेगा। आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। कन्नौज में उत्तर दिशा से आने वाली हवाओं का असर और मौसम पर दिखाई पड़ेगा। 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

यह भी पढ़ें

डेढ़ महीने से जेल से भागने की कर रहा था तैयारी, 36 घंटे भी नहीं रहा आजाद, कांस्टेबल भी गिरफ्तार

भारत मौसम विभाग के अनुसार उन्नाव में आसमान साफ रहेगा। आज का अधिकतम तापमान 24 डिग्री और रात का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने का अनुमान है। पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रात को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

कन्नौज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित कर रही है। 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। दिन का अधिकतम तापमान 24 डिग्री और रात का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने का अनुमान है। रात के समय उत्तर दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रात में कोहरा गिरने की संभावना है। ‌

ट्रेंडिंग वीडियो