scriptIncome Tax Raid on samajwadi party mlc pushpraj jain pumpi | ...तो ये हैं असली 'पी जैन', जानिये पुष्पराज जैन के बारे में जिनके यहां आज पड़ा आयकर का छापा | Patrika News

...तो ये हैं असली 'पी जैन', जानिये पुष्पराज जैन के बारे में जिनके यहां आज पड़ा आयकर का छापा

Income Tax Raid : इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के ठिकानों के बाद अब इत्र कारोबारी व सपा एमएलसी पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) उर्फ पम्पी जैन के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है। पम्पी जैन ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी इत्र लांच किया था। पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के साथ ही पुष्पराज जैन का नाम भी चर्चा में था।

कन्नौज

Published: December 31, 2021 12:44:59 pm

Income Tax Raid : इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के ठिकानों के बाद अब इत्र कारोबारी व सपा एमएलसी पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है। उनके साथ ही एक अन्य इत्र कारोबारी मलिक मियां के घर भी आयकर विभाग की रेड पड़ी है। कन्नौज में दोनों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है। बता दें कि उस समय सुर्खियों में आए थे, जब पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी इत्र लांच किया था। पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के साथ ही पुष्पराज जैन का नाम भी चर्चा में था।
income-tax-raid-on-samajwadi-party-mlc-pushpraj-jain-pumpi.jpg
ये बड़ा संयोग है कि कन्नौज के दोनों कारोबारी पीयूष जैन और पुष्पराज के नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी के पी से शुरू होता है। इतना ही नहीं दोनों का सरनेम भी एक ही है। इसके साथ ही दोनों कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ले की जैन गली में ही रहते हैं और दोनों का ही इत्र का कारोबार है। इसके बावजूद दोनों के बीच किसी तरह के संबंध नहीं होने का दावा किया जा रहा है। खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि पुष्पराज जैन और पीयूष जैन के बीच कोई संबंध नहीं है। जबकि भाजपा नेताओं का दावा है कि सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन से पीयूष जैन से घनिष्ठ संबंध हैं।
यह भी पढ़ें- IT Raid in UP: पुष्पराज जैन पर छापे के बाद बोले अखिलेश यादव- केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग

बड़े कारोबारी हैं सपा एमएलसी

60 वर्षीय पुष्पराज जैन का इत्र का बड़ा कारोबार हैं। इसके साथ ही उनका पेट्रोल पंप और कोल्ड स्टोरेज भी है। राजनीति में भी पुष्पराज बेहद सक्रिय रहते हैं। वह सपा से एमलएलसी हैं। हाल ही में अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी इत्र लॉन्च कर वह सुर्खियों में आए थे। पुष्पराज जैन इटावा-फर्रुखाबाद सीट से 2016 में एमएलसी बने थे। वह प्रगति अरोमा ऑइल डिस्टलरी प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भी हैं, जिसकी नींव उनके पिता सावीलाल जैन 1950 में रखी थी।
महज 12वीं पास हैं पुष्पराज जैन

बता दें कि सपा एमएलसी पुष्पराज जैन का मुंबई में ऑफिस और घर है। उनकी कंपनी के उत्पादों का करीब 12 देशों में निर्यात किया जाता है। 2016 में दिए चुनावी हलफनामे के मुताबिक पुष्पराज और उनके परिजनों के पास 37.15 करोड़ की चल संपत्ति है। जबकि 10.10 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी है। पुष्पराज जैन के खिलाफ किसी तरह का कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है। शिक्षा की बात करें तो वह कन्नौज के स्वरूप नारायण इंटरमीडिएट कॉलेज से 12वीं पास हैं।
पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन का नाम कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारियों में शुमार है। करोड़ों की संपत्ति के मालिक होने के बाद भी उनकी काफी लो-प्रोफाइल है। कन्नौज में उन्हें सम्मानित सामाजिक व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। वह हमेशा लोगों की सहायता के लिए तत्पर रहते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.