scriptफ्लॉप साबित हो रहा है जन लोक कल्याण मेला, नहीं पहुँच रहे है जन | Jan Kalyan Mela proving as Flop, People not reaching | Patrika News
कन्नौज

फ्लॉप साबित हो रहा है जन लोक कल्याण मेला, नहीं पहुँच रहे है जन

महिला समूह से जुड़ी महिलाओं को बुलाकर किसी तरह सन्नाटा खत्म करने की कोशिश की गई।
 

कन्नौजApr 13, 2018 / 03:18 pm

Ashish Pandey

Jan Kalyan Mela proving
कन्नौज. कन्नौज के कलेक्ट्रेट परिसर के मैदान में तीन दिवसीय सरकार की उपलब्धियों का ढिंढोरा पीटने वाला लोक कल्याण मेला पूरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहा है। मेले में योजनाओं की जानकारी करने के लिए किसान नहीं आ रहे हैं। इसके चलते मेला परिसर में दूसरे दिन पूरी तरह से सन्नाटा रहा और पंडाल में पड़ी कुर्सियां खाली पड़ी रहीं। महिला समूह से जुड़ी महिलाओं को बुलाकर किसी तरह सन्नाटा खत्म करने की कोशिश की गई। इक्का-दुक्का किसान ही चहलकदमी करते दिखे।
छात्रों के लिए बना टाइम पास

कन्नौज के कलक्ट्रेट परिसर में तीन दिवसीय लोक कल्याण मेला का आयोजन किया गया। मेला आयोजन का उद्देश्य उत्तर प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जनहित में पहुंचाने को लेकर है। देखा जाये तो मेला में किसान तो नहीं आ रहे लेकिन आसपास स्कूल/कालेजों में पढऩे वाले युवा छात्र मेला में घूमने के लिए आ रहे हैं। इससे साफ लगता है कि मेला आयोजन का सही ढंग से प्रचार-प्रसार नहीं किया गया। मेले में दूसरे दिन पंडाल में समूह की महिलाओं को जादूगर ने अपने जादुई करतबों का खूब प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार की तमाम योजनाओं का भी बखान करतबों के जरिए बताया। लेकिन इसका भी कोई खास असर मेले में आ जा रहे लोगों पर नहीं पड़ा।
लोग नहीं ले रहे हैं रूचि
मेला में बेसिक शिक्षा परिषद के स्टॉल, उद्यान विभाग के स्टॉल और सोलर पैनल से चल रहे पम्पिंग सेट को लोग देख रहे थे। तो स्वास्थ्य विभाग के लगे स्टॉल पर ओआरएस, आयरन की गोलियां लेकर रजिस्टरों पर लोग अपना नाम दर्ज करा रहे थे। उद्यान विभाग के लगे स्टाल पर चन्द लोग योजनाओं की जानकारी करते हुए दिखे। कुछ स्टालों पर तो किसी ने उससे जुड़ी योजनाओं के बारे मेंं जानने की जरूरत तक नहीं समझी। लोग किनारे से निकलते रहे।
तहसील स्तरीय भी रहा फ्लॉप शो
इस तीन दिवसीय जिला स्तरीय मेले का आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर में एडीएम आवास के पास किया जा रहा है। तीन दिन तक चलने वाले मेले का शुक्रवार को आखरी दिन है। लेकिन तीनों दिन लाभार्थियों की कमी नजर आई, जबकि मेले में कई विभागों के स्टाल लगाए गए जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा कराए जा रहे कार्य व योजनाओं की भी जानकारी दी गयी तो वहीं डाक्यूमेंट्री, आवास, शौचालय के मॉडल दिखाकर जानकारी दी जा रही है। वहीं इस मेले की शुरुआत से पहले भी तीनों तहसीलों में भी लोक कल्याण मेला फ्लॉप शो नजर आया था।

Home / Kannauj / फ्लॉप साबित हो रहा है जन लोक कल्याण मेला, नहीं पहुँच रहे है जन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो