scriptमहिला इंस्पेक्टर और महिला होमगार्ड के बीच हुई जबरदस्त मारपीट, वजह जानेंगे तो अवाक रह जाएंगे | Kannauj Female inspector home Guard Beating reason know Speechless | Patrika News

महिला इंस्पेक्टर और महिला होमगार्ड के बीच हुई जबरदस्त मारपीट, वजह जानेंगे तो अवाक रह जाएंगे

locationकन्नौजPublished: Oct 09, 2020 04:03:10 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

एसपी ने मामले की जांच करा कर उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

महिला इंस्पेक्टर और महिला होमगार्ड के बीच हुई जबरदस्त मारपीट, वजह जानेंगे तो अवाक रह जाएंगे

महिला इंस्पेक्टर और महिला होमगार्ड के बीच हुई जबरदस्त मारपीट, वजह जानेंगे तो अवाक रह जाएंगे

कन्नौज. दुष्कर्म मामले की जांच करने समधन कस्बा पहुंचीं महिला थाना प्रभारी और महिला होमगार्ड के बीच अचानक मारपीट शुरू हो गई। महिला होमगार्ड ने महिला थाना प्रभारी पर बेटी के दुष्कर्म के आरोपियों को बचाने व मारपीट करने का आरोप लगाया है। इसके बाद महिला होमगार्ड ने पति के साथ एसपी आफिस पहुंचकर एसएचओ की शिकायत की है। इसके जवाब में महिला एसएचओ ने गुरसहायगंज कोतवाली में आठ लोगों के खिलाफ मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा की रिपोर्ट दर्ज कराई। एसपी ने कहाकि जांच में दोषी पाए जाने पर कठोर कार्रवई होगी।
कन्नौज जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के समधन कस्बा की रहने वाली महिला कलेक्ट्रेट में होमगार्ड के पद पर तैनात है। महिला होमगार्ड गुरुवार को पति के साथ एसपी आफिस पहुंची। उसने आरोप लगाया कि महिला थानाध्यक्ष पूनम अवस्थी, बेटी के दुष्कर्म आरोपियों को बचाने में जुटी है। बेटी अस्पताल में भर्ती है। उसने कहाकि पूनम अवस्थी पीड़िता के घर पहुंची। जिसके बाद उन्होंने महिला होमगार्ड के साथ गाली गलौज कर मारपीट शुरू कर दी। बचाने आए पति के साथ भी मारपीट शुरू कर दी। न्याय न मिलने पर एसपी आफिस में ही धरना पर बैठने की चेतावनी दी है।
इसके बाद जवाबी कार्रवई करते हुए महिला थाना प्रभारी ने महिला होमगार्ड पक्ष के आठ लोगों पर मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में महिला थाना प्रभारी ने जानकारी दी कि समधन कस्बा के एक गांव में दुष्कर्म का मामला तीन महीने पहले हुआ था। इसकी रिपोर्ट एक महिला होमगार्ड के पति ने गुरसहायगंज कोतवाली में दर्ज कराई थी। इसके बाद विवेचना महिला थाना प्रभारी पूनम अवस्थी को मिली थी। जिसकी विवेचना करने के लिए वह गुरुवार दोपहर पीड़ित परिवार के घर पहुंची थीं। वहां बयान और बातचीत के दौरान पीड़ित पक्ष ने अचानक हमला बोल दिया। मुझे चोट लगने पर सहकर्मी पुलिसकर्मियों ने हस्तक्षेप कर बचाया और कोतवाली ले आए। यहां महिला थाना प्रभारी ने महिला होमगार्ड पक्ष के आठ लोगों पर मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
मामले में एसपी अमरेंद्र प्रसाद ने बताया कि संपूर्ण प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी को दे दी गई है और जांच के बाद जो भी जिसकी गलती होगी उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो