scriptkannauj it raid pushpraj jain pampi jain raid continue today | Kannuj IT Raid: पुष्पराज जैन के13 ठिकानों पर 24 घंटे से रेड जारी, हाथरस से लेकर मुंबई तक इनकम टैक्स का छापा | Patrika News

Kannuj IT Raid: पुष्पराज जैन के13 ठिकानों पर 24 घंटे से रेड जारी, हाथरस से लेकर मुंबई तक इनकम टैक्स का छापा

Kannuj IT Raid: सपा एमएलसी पुष्पराज जैन यानि असली पी जैन के यहां शुरू हुई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी शनिवार को भी जारी रही। आपको बता दें कि पुष्पराज जैन से जुड़े 13 ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है जो पिछले 24 घंटे से जारी है। आईटी विभाग की यह छापेमारी कन्नौज, कानपुर, नोएडा, हाथरस से लेकर मुंबई तक चल रही है। पुष्पराज जैन के अलावा याकूब परफ्यूमर्स के यहां भी छापेमारी जारी है।

कन्नौज

Published: January 01, 2022 08:03:20 pm

Kannuj IT Raid: लखनऊ. सपा एमएलसी पुष्पराज जैन यानि असली पी जैन के यहां शुरू हुई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी शनिवार को भी जारी रही। आपको बता दें कि पुष्पराज जैन से जुड़े 13 ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है जो पिछले 24 घंटे से जारी है। आईटी विभाग की यह छापेमारी कन्नौज, कानपुर, नोएडा, हाथरस से लेकर मुंबई तक चल रही है। पुष्पराज जैन के अलावा याकूब परफ्यूमर्स के यहां भी छापेमारी जारी है।
pushpraj_jain.jpg
यह भी पढ़ें

आपकी मोटरसाइकिल या कार चोरी हो गयी? पहले सोतीगंज के बाजार में ढूंढि़ए, फिर लिखाइए एफआइआर

प्रगति अरोमा डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड

पुष्पराज जैन की कंपनी प्रगति अरोमा डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड की गिनती कन्नौज की बेहद बड़ी और 'असरदार' कंपनियों में की जाती है। पुष्पराज के परिवार के पास कोल्ड स्टोर और पेट्रोल पंप के अलावा रियल इस्टेट बिजनेस भी है। पीयूष की तरह ही पुष्पराज की कंपनी बड़े पैमाने पर केमिकल कंपाउंड का व्यापार करती है। परिवार में उनके तीन भाई पंकज, प्रभात और अतुल हैं। पंकज और प्रभात मुंबई में रहते हैं। पुष्पराज की एक बहन की कानपुर में शादी हुई है। आनंदपुरी में जिन डॉ. अनूप जैन के यहां आयकर छापा पड़ा है, वे पुष्पराज के बहनोई बताए जाते हैं।
आपको बता दें कि 9 नवंबर को पुष्प राज उर्फ पम्पी जैन ने समाजवादी इत्र को लॉन्च किया था। उसके डेढ़ महीने बाद कल पम्पी जैन के देशभर में 50 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग पहुंच गया। ये छापा भी कन्नौज में पड़ा है, जहां से पीयूष जैन के तहखाने से करोड़ों के नोट निकले। छापेमारी आज दूसरे दिन भी जारी है। कल 100 करोड़ के बोगस शेयर का खुलासा हुआ था। इसके अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के सुराग भी मिले हैं। पंपी जैन के ठिकानों से आयकर विभाग ने नगदी और जेवरात भी बरामद किए हैं, जिसकी कीमत का अंदाजा लगाया जा रहा है। इसके साथ ही आयकर विभाग ने बहुत से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त किए हैं।
कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई

कन्नौज तो पम्पी जैन का गढ़ है, लेकिन उसके कारोबार के तार दिल्ली, मुंबई, गुजरात और तमिलनाडु तक है। इसलिए रेड भी ऑल इंडिया लेवल पर पड़ी है. कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई। पुष्पराज जैन के साथ साथ उनके सहयोगियों और रिश्तेदारों के ठिकाने पर भी छापेमारी हुई। एक और इत्र कारोबारी अनूप जैन के कानपुर में आनंदपुरी स्थित घर पर भी रेड हुई। अनूप जैन का इत्र कारोबार के अलावा कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप भी है। अनूप जैन की पत्नी पुष्पराज की बहन हैं।
यह भी पढ़ें

बुखार, थकान, सिरदर्द और गले में है खराश तो तुरंत कराएं कोविड टेस्ट, सरकार ने जारी की नयी एडवाइजरी

मलिक मियां भी घेरे में

पुष्पराज के अलावा, कन्नौज के पंसारियान मोहल्ला निवासी इत्र व्यापारी मोहम्मद याकूब उर्फ मलिक मियां के प्रतिष्ठान तथा आवास पर भी टीम ने छापेमारी की है। मालिक मियां की मौत हो चुकी है। फर्म का नाम मोहम्मद याकूब मोहम्मद अयूब है। छापे के दौरान उनके बेटे फौजान मलिक मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक मलिक मियां के ठिकाने पर छापेमारी के बाद इनकम टैक्स विभाग की टीम लेकर नोटों से भरे बैग लेकर निकली है। जिसमें 2 बैग में रखे 10 करोड़ रुपये SBI भेजे गए हैं। पुलिस की मौजूदगी में बैंककर्मी ये कैश लेकर गये हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.