पुलिस ने बुलाई थी पीस कमेटी की बैठक, पहुंचे दंगारोपी तो भड़के लोग, देखें वीडियो


कोतवाली में बैठे लोग अचानक ही एक दूसरे की तरफ उस समय देखने लगे, जब दंगारोपी कुछ लोग पीस कमेटी की मीटिंग में पहुंच गए

By: Hariom Dwivedi

Published: 16 May 2018, 12:08 PM IST

कन्नौज. सदर कोतवाली की बैठक में अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला। पुलिस ने मीटिंग तो बुलाई थी शहर को असामाजिक तत्व से बचाने और खुराफातियों पर नजर रखने वालों की थी। बाकायदा इसकी अपील भी की गई कि शहर के संभ्रांत लोग खुराफातियों से परहेज करें। उनके झांसे में न आएं। लेकिन उस बैठक में कई ऐसे चेहरे भी मौजूद थे, जो यहां हुए दंगों के सूत्रधार के आरोप में कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। कइयों के खिलाफ सदर कोतवाली में ही मुकदमा दर्ज है। उनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में इसकी काफी चर्चा भी रही।

सदर कोतवाली में बैठे लोग अचानक ही एक दूसरे की तरफ उस समय देखने लगे, जब दंगारोपी कुछ लोग पीस कमेटी की मीटिंग में पहुंच गए। जबकि पीस कमेटी की सूची में संभ्रात नागरिकों के नाम होने का दावा किया गया था। इसके बाद कई सवाल उठने लगे तो पीस कमेटी की बैठक में एसपी किरीट राठौड़ ने मौजूद सभी लोगों से अपील की कि वो आगामी रमजान त्यौहार को आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्वक तरीके से मनाएं। कहीं कोई असामाजिक तत्व किसी प्रकार की झूठी अफवाह फैलाता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

बिना पुष्टि की सूचना से बचें
ऐसे मामले में पुलिस बिना पक्षपात के निष्पक्ष तरीके से कानूनी कार्रवाई करेगी। किसी भी असामाजिक तत्व को शहर का माहौल खराब करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सोशल मीडिया पर फैलाए जाने वाले अफवाहों से भी परहेज करने को कहा। कहा अक्सर देखने में आता है कि व्हाट्सएप्प या अन्य किसी माध्यम से कोई प्रकरण आता है तो उसे बिना पुष्टि किए हुए ही फॉरवर्ड या शेयर करते हैं, जो कि गलत है।

असामाजिक तत्वों से रहे दूर
पूर्व में इस तरह का मामला सामने आने पर ऐसे कई लोगों के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया है। उन्होंने कहा कि इसका ख्याल रखें और शहर को असामाजिक तत्वों से महफूज रखें। इस दौरान सदर पालिकाध्यक्ष शैलेन्द्र अग्निहोत्री, सदर कोतवाल एके सिंह सहित शहर और उसके आसपास की पुलिस चौकियों के प्रभारी व शहर के मानिंद लोग भी मौजूद रहे।

 

देखें वीडियो...

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned