कन्नौज पुलिस ने जिले में अवैैध विस्फोटक का जखीरा पकड़ा, मचा हड़कंप

कन्नौज पुलिस ने जिले में अवैैध विस्फोटक का जखीरा पकड़ा, मचा हड़कंप
Kannauj police

Shatrudhan Gupta | Updated: 14 Oct 2017, 09:34:41 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कस्बे में अवैध रूप से आतिशबाजी व विस्फोटक पदार्थ रखने वालों में हड़कंप मच गया।

कन्नौज. कन्नौज के गुरसहायगंज में स्थानीय पुलिस व स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर संयुक्त रुप से छापा मारकर बीती रात सुनसान सड़क पर बने एक मकान से भारी मात्रा में विस्फोटक व आतिशबाजी बरामद की। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक नामजद और दो अज्ञात बदमाशों पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली अंतर्गत मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी पप्पू सिंह ठेनुआ तथा कस्बा चौकी प्रभारी की संयुक्त पुलिस टीम ने कस्बे से नंगापुर्वा जाने वाले मार्ग पर सुनसान इलाके में बने एक मकान से लगभग एक डीसीएम अवैध आतिशबाजी व विस्फोटक सामग्री बरामद की। इससे रात में कस्बे में अवैध रूप से आतिशबाजी व विस्फोटक पदार्थ रखने वालों में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने लाखों रुपए कीमती आतिशबाजी का सामान कब्जे में लेकर गुरसहायगंज कोतवाली पहुंचाया, जहां कस्बा चौकी प्रभारी अरुण कुमार ने मामले का मुकदमा दर्ज कराया है। दारोगा ने मोहल्ला अशोक नगर निवासी शिवम गुप्ता पुत्र मनोज गुप्ता तथा उसके दो अन्य अज्ञात साथियों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम 91.बी वन के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। मकान मालिक महिला से भी गहनता से पूछताछ कर जांच में जुटी है।

पुलिस हुई सक्रिय

दीपावली से पहले मुखबिर की सूचना पर लाखों रुपए के विस्फोटक व आतिशबाजी बरामद कर पुलिस ने अपनी सक्रियता और बढ़ा दी है। किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो इसके लिए वाहन चेकिंग से लेकर जगह जगह पुलिस के मुखबिर सक्रिय हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो जिले में कई जगह अवैध रूप से आतिशबाजी बनने का कार्य होता है। अब पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती यही है कि दीपावली त्यौहार से पहले किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी न हो पाए, जिसके लिए पुलिस ने पूरी तरह से अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned