चौकी इंचार्ज और सिपाही को कमरे में बंद कर लगाया ताला, सूचना पर पहुंची फोर्स, वजह सुन गुस्साए पुलिस वाले

कन्नौज में दो पक्षों में झगड़े की सूचना पर मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज और सिपाही को एक पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिया। उन्हें मकान में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया। चौकी इंचार्ज की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर चौकी इंचार्ज को बाहर निकाला। पुलिस ने एक महिला सहित चार लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

By: Mahendra Pratap

Published: 23 Apr 2020, 10:48 AM IST

कन्नौज. कन्नौज में दो पक्षों में झगड़े की सूचना पर मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज और सिपाही को एक पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिया। उन्हें मकान में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया। चौकी इंचार्ज की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर चौकी इंचार्ज को बाहर निकाला। पुलिस ने एक महिला सहित चार लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत खुबरियापुर के मजरा चमननगरिया में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इस पर घायल पक्ष ने पुलिस को फोन पर सूचना दी। कुछ ही देर बाद कुंवरपुर कंडौली पुलिस चौकी इंचार्ज श्याम पाल सिंह अपने हमराह सिपाही के साथ मौके पर पहुंचे। इस बीच चौकी इंचार्ज दूसरे पक्ष के घर के अंदर बातचीत करने पहुंच गए। घायल पक्ष ने पुलिस पर दूसरे पक्ष से सांठगांठ करने का आरोप लगाते हुए उस मकान के बाहर मेनगेट को बंदकर ताला लगा दिया। इससे मकान के अंदर मौजूद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। पहले तो मकान की दूसरी मंजिल पर आकर दारोगा गेट खुलवाने के लिए गुहार लगाता रहा, लेकिन जब किसी ने नहीं सुनी, तब दारोगा ने कोतवाली में सूचना दी। कुछ देर बाद कोतवाल भारी फोर्स लेकर गांव पहुंचे और फिर उन्होंने मकान का ताला तुड़वाकर दोनों को बाहर निकलवाया।

दरअसल चमन नगरिया गांव निवासी शिवकुमार और राजपाल के बीच जमीन के बंटवारे को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। उसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी, जिसके सुलझाने पुलिस गांव पहुंची थी। वहीं सांठगांठ मामले में लगाए गए आरोप पर पुलिस का कहना है कि वह तमंचे की तलाश में मकान के अंदर गए थे। तभी दूसरे पक्ष ने गेट बंद कर दिया। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned