अखिलेश के इस ख़ास नेता को पुलिस ने रोका, तो सपाइयों ने घेरा सीओ आवास

अखिलेश के इस ख़ास नेता को पुलिस ने रोका, तो सपाइयों ने घेरा सीओ आवास

Akanksha Singh | Publish: Sep, 07 2018 12:31:25 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी ने तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में बढ़ती डीजल और पेट्रोल की कीमत को लेकर बैलगाड़ी पर सवार होकर प्रदर्शन किया।

कन्नौज. महंगाई के विरोध में समाजवादी पार्टी ने तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में बढ़ती डीजल और पेट्रोल की कीमत को लेकर बैलगाड़ी पर सवार होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे सपाइयों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने कोशिश की को प्रदर्शनकारी धरने पर बैठ गये। जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने समझा बुझाकर उनको शान्त किया।

बैलगाड़ी खींच जताया विरोध

कन्नौज के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में समाजवादी सांसद प्रतिनिधि नवाब सिंह यादव के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमत का विरोध करते हुए योगी और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी पर सवार होकर डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर जनता में महंगाई का मैसेज दिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को जब पुलिस रोकने पहुंची तो पुलिस से सपाइयों की नोकझोंक होने लगी।

जिसके बाद पुलिस प्रशासन के विरोध में सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गये। सपाइयों ने "योगी बाबा डरते हैं पुलिस को आगे करते हैं" का नारा लगाकर पुलिस के विरोध में नारेबाजी करने लगे। जिसको लेकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने समझा बुझाकर सपा कार्यकर्ताओं को शान्त किया। हालांकि सपा कार्यकर्ता महंगाई के विरोध में प्रदर्शन जारी रखे रहने की बात पर अड़े थे।

जब भड़के सपाई

पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं सांसद प्रतिनिध नवाब सिंह यादव की अगुवाई में कन्नौज रोड पर स्थित ईसन नदी पुल के पास सिकरोरी रोड से बैलगाड़ी यात्रा को शुरू किया गया। प्रदर्शन करते हुए सपाई करीब 100 मीटर तिर्वा की ओर चल पाए कि कोतवाली प्रभारी आमोद कुमार सिंह सूचना पाकर पहुंच गए। उन्होंने सपाइयों ने यात्रा की प्रशासन की अनुमति मांगी तो नहीं दिखा सके। इससे कोतवाल ने यात्रा को रोक दिया। मामले को लेकर सपाई भड़क गए और जमकर नोंकझोंक व धक्कामुक्की करने लगे।

नहीं निकलने दी यात्रा

पुलिस ने लाठियां पटककर सपाईयों को खदेड़ा और बैलगाड़ी को वहीं पर रोक दिया। यह यात्रा सिकरोरी रोड से अन्नपूर्णा मंदिर तक जानी तय थी और महंगाई के विरोध में प्रदर्शन था। यात्रा रुक जाने पर सपाइयों का हुजूम सीओ आवास पर पहुंचा और हंगामा करने लगा। तीन घंटे तक प्रदर्शन चला और यात्रा को निकलाने के लिए कोशिश करते रहे। पुलिस ने एक न सुनी और यात्रा को नहीं निकलने दिया। इसके बाद सपाइयों ने तहसीलदार अनिल कुमार सरोज व क्षेत्राधिकारी मोनिका यादव को ज्ञापन सौंप सही का सपाइयों का हुजूम वापस रवाना हो गया।

Ad Block is Banned