scriptकन्नौज में क्रिश की बहादुरी का कारनामा जिसने सुना, उसी ने कहा वाह | Kannauj Sadar Kotwali Mochipur gaon Krishna Saxena pond Girl life Save | Patrika News

कन्नौज में क्रिश की बहादुरी का कारनामा जिसने सुना, उसी ने कहा वाह

locationकन्नौजPublished: Aug 14, 2020 03:10:32 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

14 साल के क्रिस ने सात साल की डूबती बच्ची की बचाई जानजिले के आला अफसरों ने क्रिस की ठोंकी पीठ

कन्नौज में क्रिश की बहादुरी का कारनामा जिसने सुना, उसी ने कहा वाह

कन्नौज में क्रिश की बहादुरी का कारनामा जिसने सुना, उसी ने कहा वाह

कन्नौज. कन्नौज में क्रिश (14 वर्ष) का बहादुरी का कारनामा जिसने सुना उसी ने वाह कहा। अपने साहस और बहादुरी की वजह से वह पूरे जिले में चर्चा में आ गया। क्रिश ने डूब रही 7 वर्षीय बच्ची की जान बचायी। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद अब उसको सम्मानित करने की बात चल रही है। कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बना लिया।
कन्नौज के सदर कोतवाली ग्राम मोचीपुर निवासी क्रिश उर्फ कृष्णा सक्सेना पुत्र अवधेश सक्सेना ने एक हैरतअंगेज बहादुरी भरा कारनामा कर दिखाया। गांव के ही स्वामी दयाल कि 7 वर्षीय बच्ची रागिनी घर से कुछ ही दूरी पर खेल रही थी। खेलते-खेलते वह तालाब के पास बरसात के गहरे पानी में चली गयी। और डूबने लगी, बच्ची की चीख-पुकार सुन वहां भीड़ इकठ्ठा हो गयी।
इसी बीच पास में भैंस चरा रहे क्रिश ने जब शोर-शराबा सुना, तो वह तालाब के पास पहुंच गया। डूबती बच्ची रागिनी को देखकर उसने पानी में छलांग लगा दी। और बच्ची को पानी मे डूबने से बचाते हुए, उसको पानी से बाहर खींच लाया। जिसके बाद बच्ची कुछ देर बदहवास जमीन पर पड़ी रही, और उसकी जान बच गयी। वहां मौजूद लोगों में से किसी ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो सामने आने बाद क्रिश के बहदुरी की चर्चा चारों तरफ होने लगी। जब यह मामला जिले के आला अधिकारीयों के बीच पहुंचा तो उन्होंने क्रिश की बहादुरी की प्रशंसा करते हुए, उसको सम्मानित करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो