script

जब मिली शिकायत तो निकल पड़ी एसडीएम साहिबा और किया यह…

locationकन्नौजPublished: Nov 16, 2017 07:57:25 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कन्नौज की मंडी समिति में बने धान खरीद केंद्र में खामियों की शिकायतें बराबर आ रही थी।

Kannauj SDM

Kannauj SDM

कन्नौज. कन्नौज की मंडी समिति में बने धान खरीद केंद्र में खामियों की शिकायतें बराबर आ रही थी। लगातार आ रही शिकायतों के वाबजूद धान खरीद केंद्रों में कोई सुधार नहीं हो रहा है। जिसके बाद एसडीएम सदर शालिनी प्रभाकर ने धान केंद्र की हकीकत परखी तो नवीन मंडी में खामियां ही खामियां मिलीं। एसडीएम को यह भी शिकायत मिली थी कि खरीद केंद्र पर धान पतला व काला बताकर नहीं खरीदा जा रहा है। इससे खरीद पर फर्क पड़ रहा है जबकि किसान परेशान होते हैं। किसानों की शिकायत पर केंद्र प्रभारी से जवाब मांगा गया है। इस पर केंद्र प्रभारी को फटकार लगा कर जवाब तलब किया गया है।
कन्नौज की मंडी समिति में बने धान खरीद केंद्र में खामियों की शिकायतें बराबर आ रही थी। इसके बाद अफसरों का निरीक्षण बराबर जारी है। लेकिन इसके बावजूद भी कोई सुधार नजर नहीं आया। इसकी हकीकत जानने के लिए एसडीएम सदर शालिनी प्रभाकर ने तहसीलदार आरके राजवंशी व मंडी सचिव अनिल कुमार गौर के साथ मंडी स्थित शाखा विपणन केंद्र का औचक निरीक्षण किया। मौके पर पंखा खराब मिला। किसानों ने एसडीएम को बताया कि धान पतला व काला बताकर नहीं खरीदा जा रहा है। इससे खरीद पर फर्क पड़ रहा है, जबकि किसान परेशान होते हैं। एसडीएम ने बताया कि केंद्र प्रभारी प्रेम कुमार को फटकार लगाकर जवाब मांगा गया है। उचित जवाब न मिलने पर कार्रवाई होगी।
चेतावनी भी रही बेअसर

नवीन मंडी में नेशनल एग्रीकल्चर को-आपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन आफ इंडिया (नैफेड) का केंद्र नहीं खुल सका। अपर जिलाधिकारी/जिला खरीद अधिकारी डीपी सिंह ने किसानों की सहूलियत के लिए नवीन मंडी में केंद्र खोलने का लिखित आदेश दिया था। उनके निर्देश पर अनौगी का धान खरीद केंद्र नवीन मंडी में शिफ्ट किया जाना था। पहले दिन लापरवाही बरती गई जबकि जिला खाद्य विपणन अधिकारी समरेंद्र प्रताप सिंह की केंद्र न शिफ्ट करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी बेअसर रही। एसडीएम ने बताया कि इंतजाम जुटाए जा रहे हैं। इसके बाद भी केंद्र नहीं खुला तो कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो