कन्नौज में शिक्षक की अचानक मौत, फर्श पर औंधे गिरा मिला शव

कन्नौज में एक शिक्षक की अचानक मौत हो गई। मौत कैसे हुई मामला संदिग्ध है।

By: Mahendra Pratap

Published: 28 Nov 2020, 12:03 PM IST

Kannauj, Kannauj, Uttar Pradesh, India

कन्नौज. कन्नौज में एक शिक्षक की अचानक मौत हो गई। मौत कैसे हुई मामला संदिग्ध है। शुक्रवार सुबह कमरे में उनका शव अस्त-व्यस्त हालत में बेड से नीचे पड़ा मिला। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी। फोरेंसिक टीम सुबूत जुटा रही है। बताया जा रहा है कि मामला बेहद संदिग्ध है। मृतक की पत्नी का एक प्रेमी भी है। मृतक के पिता ने बहू और उसके प्रेमी पर हत्या की तहरीर दी है।

कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र के नगरिया तालपार मोहल्ले निवासी इन्द्रपाल सिंह (45 वर्ष) पुत्र श्रीकृष्ण भाउलपुर में विद्यालय चलाते हैं, जबकि उनकी पत्नी सीमा देवी प्राथमिक विद्यालय चिकनपुर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। रात के समय पत्नी और बच्चों के साथ इन्द्रपाल सिंह घर पर ही थे। शुक्रवार सुबह कमरे में उनका शव अस्त-व्यस्त हालत में बेड से नीचे पड़ा मिला। सूचना पर सौरिख थाना प्रभारी निरीक्षक ने शव को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने उच्चाधिकारियों को सूचना देकर फोरेंसिक टीम भी बुला ली। घटना के साक्ष्य एकत्र किए जा रहे है।

शव का पोस्टमार्टम : इस मामले को लेकर मृतक इन्द्रपाल सिंह के परिजनों ने उनकी पत्नी पर ही हत्या की आशंका जाहिर की है। फिलहाल पुलिस आरोपों के आधार पर हर बिंदु की पड़ताल कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा।

प्रेमी के साथ चली गई थी पत्नी : एसपी

घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पति-पत्नी के बीच सम्बन्ध अच्छे नहीं रहते थे। कुछ दिन पहले मृतक की पत्नी अपने रिश्तेदार प्रेमी के साथ चली गई थी। मृतक की पत्नी ने पति की मौत की जानकारी सुबह होने पर पड़ोसियों को दी, जिसमें उसने बताया था कि रात में पति के साथ उसका झगड़ा हुआ था। जिसके बाद सुबह पति का शव पड़ा मिला। एसपी ने बताया कि घटनास्थल पर शराब की एक बोतल टूटी पड़ी मिली। जिस बोतल से इन्द्रपाल के सिर और प्रहार किया गया था। इस मामले में मृतक के पिता श्रीकृष्ण ने उसकी पत्नी व उसके कथित प्रेमी अशोक पाल के अलावा दो अन्य व्यक्तियों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। जिस पर कार्यवाही की जा रही है।

लौट कर आई तो मरा हुआ मिला : पत्नी

पुलिस क्षेत्राधिकारी शिव कुमार ने बताया कि नगरिया ताल मोहल्ला में यह सौरिख थाना अन्तर्गत यह सुबह साढ़े 6 बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली है कि मोहल्ले में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो गयी है। सूचना पर इंस्पेक्टर ने मौके का मोआइना किया। पता लगा मृतक इन्द्रपाल जमीन पर मरा हुआ पड़ा है पत्नी पास में है। पूछताछ में पत्नी ने बताया कि वह बच्चे को दूध दिलवाने के लिए बगल वाले कमरे में गयी थी उसके बाद वह लौट कर आयी तो वह मरा हुआ पाया गया।।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार :- शिव कुमार ने बताया कि, अभी इसमें मामले में कुछ कहना मुश्किल है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ होगा। परिवार वाले इसमें सीधे-सीधे हत्या का आरोप लगा रहे है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned