scriptलॉकडाउन के बीच पीएम मोदी की अपील से खिले कुम्हारों के चेहरे | Kumhars happy with PM Modi lightening appeal | Patrika News

लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी की अपील से खिले कुम्हारों के चेहरे

locationकन्नौजPublished: Apr 04, 2020 09:55:12 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीपक जलाकर रोशनी करने की अपील ने कुम्हारों के चेहरे पर खुशी की लहर लादी है और एक नई उम्मीद जगा दी।

Kannauj

Kannauj

कन्नौज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीपक जलाकर रोशनी करने की अपील ने कुम्हारों के चेहरे पर खुशी की लहर लादी है और एक नई उम्मीद जगा दी। कुम्हारों का मानना है कि प्रधानमंत्री की अपील के बाद दीपक की बिक्री बढ़ेगी जिससे लॉकडाउन से ठप हुई उनकी आमदनी फिर से होगी।
बताते चलें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 5 अप्रैल को रात 9 बजे देश की जनता से 9 मिनट के लिए बत्ती बंद कर दीपक, मोमबत्ती और टॉर्च की रोशनी से घर के दरवाजे और बालकनी से रोशनी करने की अपील की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस अपील ने कुम्हारों के चेहरे पर खुशी ला दी और लॉक डाउन के बीच दीपकों की बिक्री होने की उम्मीदें जगा दी। जिसके बाद से कुम्हार का पूरा परिवार दीपक बनाने में जुट गया। कुम्हार जयचंद की माने तो लॉक डाउन के चलते नवरात्रि में उनकी बिक्री बिल्कुल भी नहीं हो पाई थी। जिसकी वजह से वह काफी निराश थे। प्रधानमंत्री की अपील ने उम्मीद जागी है। प्रधानमंत्री की यह अपील हमें बहुत अच्छी लगी क्योंकि इससे हमारी भी आमदनी हो जाएगी। वही लॉक डाउन के बीच कुछ ग्राहक भी घरों से निकलकर कुम्हारों के घर दीपक खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं। उनका कहना है देश के प्रधानमंत्री ने दीपक जलाने की अपील की है। जिसका हम लोग पालन करेंगे और पूरा परिवार दीपक जलाकर रोशनी करेगा। जिससे कोरोनावायरस पर हम लोग विजय प्राप्त करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो