scriptकन्नौज की इस बेटी को मलेशिया में मिली गोल्डन जीत, देश का नाम किया रोशन | Manu Pal won gold medal in malaysia | Patrika News

कन्नौज की इस बेटी को मलेशिया में मिली गोल्डन जीत, देश का नाम किया रोशन

locationकन्नौजPublished: Sep 03, 2019 07:56:01 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिले की बेटी ने अंतरराष्ट्रीय लॉन बाल्स प्लेयर मनु कुमारी पाल ने मलेशिया में आयोजित प्रतियोगिता में भारत को गोल्ड दिलाकर देश और जनपद का नाम रोशन किया है।

कन्नौज की इस बेटी को मलेशिया में मिली गोल्डन जीत, देश का नाम किया रोशन

कन्नौज की इस बेटी को मलेशिया में मिली गोल्डन जीत, देश का नाम किया रोशन

कन्नौज. जिले की बेटी ने अंतरराष्ट्रीय लॉन बाल्स प्लेयर मनु कुमारी पाल ने मलेशिया में आयोजित प्रतियोगिता में भारत को गोल्ड दिलाकर देश और जनपद का नाम रोशन किया है। अपने सपने को पूरा कर देश व अपने जनपद को नई पहचान दी है। बेटी की इस सफलता से पूरा देश खुश है।

16-09 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया

मलेशिया में आयोजित मलेशियन ओपन ट्रिपल्स में भारत की तरफ से मनु पाल, पुतुल व मृदुल ने प्रतिभाग किया था। 28 अगस्त से एक सितंबर तक हुए आयोजन में विभिन्न देशों की कुल 48 टीमों ने प्रतिभाग किया। मनु ने क्वार्टर फाइनल में कोरिया को 35-09 से हराया। इसके बाद सेमीफाइनल में हांगकांग को 23-10 से परास्त किया। फाइनल मैच में मलेशिया को 16-09 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इसके बाद तिरंगा लहराकर जीत देश को समर्पित की।

पिता ने कहा- देश का नाम किया रोशन

गोल्ड जीतने की खबर जैसे ही कस्बा छिबरामऊ के मोहल्ला भैनपुरा निवासी पिता रामनरायन पाल व मां हरिप्यारी सहित अन्य लोगों को मिली, सभी खुशी से झूम उठे। परिवार के लोगों में खुशी की लहर है। जीतने की खुशी पाकर लोगों ने फोन,मोबाइल में बधाई देना शुरू कर दिया। मां ने खुशी से पूरे जनपद में मिठाई बंटवाई। पिता रामनरायन पाल ने बताया कि बेटी ने परिवार व क्षेत्र के साथ देश का नाम भी रोशन किया है। वह अपने को बेहद गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। बताते चलें कि इससे पहले भी मनु ने देश को कई मेडल दिए हैं, साथ ही वह नारी सशक्तीकरण की दिशा में भी काम कर रहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो