सरकारी कार्यालयों पर मेधावी बेटियों ने किया ध्वजारोहण, अगले दिन बनेंगी सांकेतिक अधिकारी

- पुलिस लाइन में हुआ गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन

By: Neeraj Patel

Updated: 26 Jan 2021, 04:48 PM IST

कन्नौज. जिलेभर में मंगलवार को कोविड नियमों का पालन करते हुए गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस बार महिला सशक्तीकरण करण को प्राथमिकता देते हुए जिले का नाम रोशन करने वाली मेधावी छात्राओ ने प्रमुख कार्यालयों में तिरंगा फहराया। हालांकि गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन पुलिस लाइन में हुआ। यहां सांसद सुब्रत पाठक ने परेड की सलामी ली। कोविड नियमों का पालन करते हुए गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। वहीं जिले में सभी सरकारी कार्यालयों पर जिले की मेधावी बेटियों ने अधिकारियों के समक्ष रहकर ध्वजारोहण किया।

जिले में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से तय हुआ है कि इस बार जिले में मेधावी छात्राएं मिशन शक्ति का प्रतिनिधित्व करते हुए ध्वजारोहण करेंगी। जिसके तहत तिर्वा की छात्रा अंशी ने डीएम कार्यालय में ध्वजारोहण किया। आनंदेश्वरी कुशवाहा सीडीओ कार्यालय, चांदनी एसपी कार्यालय, कृति दोहरे एसडीएम सदर कार्यालय, अनामिका राजपूत एसडीएम तिर्वा कार्यालय, आस्था एसडीएम छिबरामऊ कार्यालय व सिमरन सीएमओ कार्यालय में तिरंगा फहराया। वहीं मिशन शक्ति के तहत जिले की 14 होनहार बेटियों को बुधवार को सांकेतिक अधिकारी बनाया जाएगा। यह विभागीय कार्य करेंगी। डीएम तिर्वा की छात्रा प्रतिमा देवी बनाई जाएंगी।

सीडीओ तिर्वा की आनंदेश्वरी, एसपी तिर्वा की चांदनी, एसडीएम कन्नौज के यहां कृति दोहरे, एसडीएम तिर्वा अनामिका राजपूत, एसडीएम छिबरामऊ आस्था, सीएमओ बनकर छात्रा अरीशा काम करेंगी। इसी तरह जिलास्तरीय अधिकारियों के पद पर भी मेधावी छात्राएं एक दिन की सांकेतिक अधिकारी बनकर कार्य करेंगी। जिला प्रशासन ने 14 छात्राओं को सांकेतिक अधिकारी बनने के लिए आमंत्रण पत्र भेजा है। शासन के इस फैसले से बेटियों में बेहद खुशी है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned