scriptkisan karz mafi list 2017 : गर्मी से बेहाल किसान गश खाकर गिर रहे थे और मंत्री जी कूलर की हवा खाते रहे! | minister sandip singh distributed kisan karz mafi certificate 2017 | Patrika News

kisan karz mafi list 2017 : गर्मी से बेहाल किसान गश खाकर गिर रहे थे और मंत्री जी कूलर की हवा खाते रहे!

locationकन्नौजPublished: Sep 11, 2017 12:06:24 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

यूपी के स्वास्थ्य एवं शिक्षा मन्त्री व प्रभारी मन्त्री संदीप सिंह के किसान ऋणमाफी प्रमाणपत्र वितरण के दौरान दर्जन भर किसान हुए बीमार, दो गम्भीर

Kisan karz mafi up list 2017
कन्नौज. उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य एवं शिक्षा मन्त्री व प्रभारी मन्त्री संदीप सिंह के कार्यक्रम के दौरान गर्मी से बेहाल लोग बेहोश होकर गिरने लगे। ऐसे में प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये। आनन-फानन में हालत बिगड़ने पर लोगों को जिला हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां कुछ लोगों की हालत गम्भीर बनी हुई तो वहीं कुछ लोगों को मौके पर ही इलाज कर दिया गया। यहां पर किसानों को फसल ऋण मोचन योजना का प्रमाणपत्र वितरित किया जाने थे, लेकिन जिला प्रशासन ने किसानों के बैठने की उचित व्यवस्था नहीं की थी, नतीजन गर्मी से बेहाल लोग एक-एक कर बीमार होते चले गये।
मौके पर खड़ी एम्बुलेंस की सेवा के तहत बीमारों को प्राथमिक उपचार दिया गया। जिन किसानों की हालत गम्भीर दिखी, उन्हें जिला *****्पताल ले जाया गया। एम्बुलेंस में मौजूद स्टाफ डॉक्टरों की मानें तो किसानों की हालत गर्मी के कारण ही बिगड़ी है। भीषण गर्मी में ऋणमाफी प्रमाणपत्र लेने आए कुल 10 किसान बीमार हो गए, जिनमें दो की हालत अभी भी गंभीर बनी है। जिला प्रशासन ने जब यह देखा कि लगातार लोग कार्यक्रम के दौरान बीमार पड़ने लगे तो आनन-फानन किसानों के बीच पानी की व्यवस्था की और कार्यक्रम के समापन पर नास्ता भी दिया।
ऋणमाफी कार्यक्रम की आस में सुबह नौ बजे से ही किसान भूखे-प्यासे आकर बैठ गए थे, लेकिन उनको पानी पूछने वाला भी कोई नहीं था। यहां आए किसान गर्मी में घंटों तड़पते रहे और फिर बीमार हो गए। मंच पर मौजूद लोगों के लिए पंखा और कूलर का इंतजाम किया गया था, जबकि आम लोगों के लिए पंखे तक की सुविधा नहीं थी। इसी के चलते कारण गर्मी से परेशान लोग बेहाल होते रहे और मंत्री जी मंच पर बैठकर आराम से कूलर की हवा खाते रहे।
मामले की अनदेखी कर गए मंत्री
कार्यक्रम के दौरान तेज गर्मी की बजह से बेहोश और चक्कर खाकर गिर रहे लोगों के हाल पर जब पत्रकारों ने मंत्री जी से उनकी प्रतिक्रया जाननी चाही तो मंत्री जी इस मामले की अनसुनी कर गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए।
Kisan karz mafi up list 2017
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो