scriptइत्रनगरी में बदलते मौसम ने बरपाया कहर, आंधी के शिकार हुए तीन युवक | number of death due to heavy rain and lightning in up | Patrika News

इत्रनगरी में बदलते मौसम ने बरपाया कहर, आंधी के शिकार हुए तीन युवक

locationकन्नौजPublished: Jun 07, 2019 12:50:47 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– तेज आंधी और बारिश का कहर
– तीन बाइक सवार हुए तेज आंधी के शिकार
– तरबूज, मूंगफली और खरबूजे की फसल को नुकसान
– बिजली कटौती से भी लोग परेशान

lightning

इत्रनगरी में बदलते मौसम ने बरपाया कहर, आंधी के शिकार हुए तीन युवक

कन्नौज. कई दिनों से गर्मी की मार झेल रही इत्रनगरी में गुरुवार देर शाम मौसम ने करवट ली। तेज आंधी और तूफान के चलते मौसम सुहाना हुआ जिससे कि उमस भरी गर्मी से राहत मिली। तेज आंधी चलने के बाद झमाझम बारिश हुई। इसके साथ ही जमकर ओले भी बरसे। हालांकि, बदलते मौसम ने गर्मी से कुछ पल के लिए राहत दी लेकिन जनपद के हसेरन ब्लॉक क्षेत्र में दीवार गिरने से दो बाइक सवार घायल हो गए।
आंधी और बारिश से फसलों को नुकसान

बारिश और ओले गिरने से फसलों में नुकसान होने की आशंका जताई गई। क्षेत्र के नादेमऊ, हसेरन, किशई जगदीशपुर, राजपुर आदि क्षेत्रों में लगभग 20 मिनट तक बारिश हुई। तरबूज, मूंगफली और खरबूजे की फसल को नुकसान हुआ। वहीं, जिले के अन्य हिस्सों में गर्मी का कहर जारी रहा। दिन में भीषण धूप के कारण लोग बेहाल दिखे। बिजली कटौती ने हालत और ज्यादा खराब कर दी।
एक की मौत दो गंभीर

थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के हसेरन में तीन बाइक सवार तेज आंधी में हादसे के शिकार हो गए। तेज आंधी के कहर से स्कूल का मुख्य द्वार गिर गया, जिसकी चपेट में आने से बाइक चालक सहित तीन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हालत नाजुक होने पर सैफई रिफर कर दिया गया, जहां इलाज के दैरान एक युवक की मौत गई।
घंटो बाधित रहा मार्ग

तहसील छिबरामऊ क्षेत्र में देर शाम आई आंधी से शहर के फर्रुखाबाद चौराहे के पास पेड़ गिरने से जीटी रोड पर जाम लग गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस पेड़ को हटवाने के प्रयास में जुट गई। करीब एक घंटे की कवायद के बाद भी सड़क से पेड़ को हटाया नहीं जा सका। जीटी रोड पर फर्रुखाबाद चौराहे के पास गिरे यूकलिप्टस के पेड़ से कानपुर-दिल्ली मार्ग के साथ ही फर्रुखाबाद जाने वाले मार्ग का आवागमन अवरुद्ध हो गया। सड़कों पर वाहनों की कतारें लग गईं। पेड़ की चपेट में आकर बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई। इससे बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो